ताउते के बाद एक और तूफान का खतरा प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने बुलाया समीक्षा बैठक , इन राज्यों में हो सकता है भरी तबाही ।

modi

ताउते का झटका गया नहीं तब तक एक तूफान याश का खतरा

हाल ही आये तूफान ताउते ने जिस प्रकार से तबाही मचाई थी वह काफी दर्दनाक रहा तब तक एक और खतरा जो की मंडरा रहा है वह है चक्रवाती तूफान याश का खतरा हाला की बंगाल की खाड़ी पश्चिम बंगालबंगाल की खाड़ी के मध्य पूर्वी हिस्से में कम दबाव का क्षेत्र बनने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इस दौरान नौ सेना ने एक बार फिर से कमर कास ली है

TUFAN

तूफान याश पर मोदी जी ने जताई चिंता

यह तूफान  24 मई तक चक्रवाती तूफान यास का रूप ले लेगा। मौसम विभाग ने बताया कि चक्रवात यास के उत्तर, उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना है, जो 24 मई तक एक चक्रवाती तूफान में तब्दील हो सकता है और अगले 24 घंटों में बेहद चक्रवाती तूफान का रूप ले सकता है। मौसम विभाग ने इससे पहले अनुमान लगाया था कि यास 26 मई को बंगाल व ओडिशा तट से टकराएगा। इसके चलते दोनों राज्यों मे 22 से 26 मई तक भारी बारिश का भी पूर्वानुमान है।

PM Narendra Modi attends a meeting with senior govt officials & reps from National Disaster Management Authority, Secretaries from Telecom, Power, Civil aviation, Earth Sciences Ministries reviewing preparations against approaching #CycloneYaas

Union HM Amit Shah was also present pic.twitter.com/612KZ6mr0y

— ANI (@ANI) May 23, 2021

 

अनुमान के अनुसार बैज्ञानिको ने बताया है की ,चक्रवात यास के 26 मई को ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटों से टकराने की आशंका है। इसे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार यानी आज राष्ट्रीय राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) के अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में तूफान से निपटने की तैयारियों पर चर्चा की। इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top