याश तूफान से झारखण्ड में आठ लाख से ज्यादा लोग प्रभावित ,मोदी जी करेंगे इस विषय में चर्चा ।

modi

याश तूफान के वजह से देश में कई जगह पर तूफान का असर जारी है । जिस वजह से कई स्थानों पर बारिश जारी सुबह झारखंड पहुंचा यास कई इलाकों में भारी बारिश, पेड़ खंभे उखड़े 15000 लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया, पूर्व सिंहभूम में राहत कार्य जारी है । आज पीएम मोदी ओडिशा बंगाल के प्रभावित इलाकों का हवाई दौरा करेंगे, राहत राशि के विषय में चर्चा हो सकती है ।

modi

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में सबसे पहले समीक्षा बैठक करेंगे। इसके बाद वह बालासोर, भद्रक और पूर्व मेदिनीपुर का हवाई दौरा करेंगे।इसके बाद पश्चिम बंगाल में अधिकारियोंके साथ समीक्षा बैठक में स्थिति का जायजा लेंगे । हलाकि देखा जाय तो 500 से अधिक टीमें लोगों को निकालने और रास्तों में पड़े उखड़े पेड़ों को हटाने में जुटी हैं। खारखाई और सुवर्णरेखा नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं। वहीं बोकारो में बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई।

yash

पश्चिम सिंहभूम इलाके में तेज बारिश और 145 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं। कई जगहों पर पेड़ व खंभे उखड़ गया। झारखंड में आठ लाख लोग तूफान से प्रभावित हुए हैं। यही नहीं इसके वजह काफी नुकसान हुआ है ।

चक्रवाती तूफान याश का कहर उत्तर भारत में भी  रहा है । पिछले दो दिनों से कई जगहों पर लगातार बारिश हो रही है । और याश के वजह से भरी नुकसान भी हुआ है आज मोदी जी इसी सब याश के तबाही और नुकसान तथा रहत राशि अदा करने के विषय में चर्चाये होंगी ।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top