पिता ने बेटी की शादी के कार्ड पर लिख दिया कुछ ऐसा – जिसने भी पढ़ा चौक गया।

weding g

शादी में अक्सर लोग आम तौर पर कार्ड भेज कर लोगो का आमंत्रित करते हैं, और उस कार्ड में अपने परिवार के सदस्यों का नाम और पता तिथि निर्धारित रहती हैं लेकिन यूपी में एक ऐसा कार्ड छपा जिसने सबको हिला कर रख दिया है। इस कार्ड में शादी की जानकारी के साथ – साथ सामाजिक संदेश दिया गया जो क़ाबिले तारीफ है।

अपने देखा होगा की शादी में कुछ लोग शराब पीकर पूरा माहौल ख़राब कर देते हैं। और सबकी इज़्ज़त को मिट्टी में मिला देते हैं। लेकिन उन्ही सब बातों को ध्यान में रखते हुए यूपी में शादी के कार्ड को लेकर कुछ ऐसा किया गया जो समाज के लिए एक सिख बन गया। दरसल यूपी के कन्नौज जिले की है जहा पर एक पिता ने अपनी बेटी की शादी के कार्ड में निजी जानकारी साझा करते हुए लोगो को एक सिख दी है।

आपको बतादें यह वाक्या कन्नौज के तालग्राम के किसान ने किया है इस किसान ने कार्ड में लिखवाया की “शराब पीना सख्त मना हैं। इन बातो को सुनकर घर के बड़े बुजुर्गो ने इसका पूर्ण समर्थन किया और उस व्यक्ति की तारीफ भी की जिसने पिता का फर्ज निभाते हुए जो समाज को संदेश दिया है। उन्होंने बाकि शादियों को देखते हुए अपने बेटी की शादी में कुछ बदलाव कर एक अच्छे पिता होने का कर्तव्य निभाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top