दुनिया के आज तक के अनसुलझे रहस्य, जिनकी आज तक नहीं सुलझी गुत्थी। जानिए क्या है ?

tathy

दुनिया में कई चीजे हमे आश्चर्य में डालती है। दुनिया में आज भी ऐसी कई चीजे है जो वैज्ञानिक और एक्सपर्ट उन्हें नहीं सुलझा पाए है। आइये जानते है वह चीजे क्या है ?
हमने कई बार सुना है और पिछली दो सदियों से सुनते आ रहे है, की कनाडा के नोवा स्कोटिया के निकट स्थित ओक आइलैंड में कहि पर बेशकीमती खजाना छिपा हुआ है। जिसका पता कई लोग लगाने की करते है, लेकिन उसमे सफल नहीं हुए है। यहां कहा जाता है की, कैप्टन विलियम किड समुद्री डाकू ने इस जगह पर अपना लूटा हुआ खजाना छुपाया था। लेकिन यह अभी भी अनसुलझा हुआ है।  देश के 5 सबसे अद्भुत और अनसुलझे रहस्य
आइलैंड में नीचे अरबों का खजाना छिपा है।
बता दें कि यह बात 1975 की जब कुछ बच्चों को इस आइलैंड के पास कुछ चमकता हुआ दिखाई दिया था। उनके देखने पर एक नारियल का खोल मिला जिसमे कुछ लिखा हुआ था, की नीचे अरबों का खजाना छिपा है। उसके बाद यह पर रहने वाले लोगो ने खजाने को खोजने के लिए खुदाई की लेकिन वहा पर कुछ नहीं मिला।
राष्ट्रपति की मोत का रहस्य
एक रहस्य अमेरिका के 35वें राष्ट्रपति जॉन एफ केनेडी की मौत से जुड़ा हुआ है। इसमें उनकी मोत के कारण का अभी तक किसी को पता नहीं चला है। इन्हीं के शासन काल में नील आर्मस्ट्रांग ने चाँद पर कदम रखा था। 22 नवंबर 1963 को ली हार्वे ओसवॉल्ड ने जॉन एफ केनेडी को गोली मार दी थी, जिसके पीछे यह बताया जाता है, की किसी और ने केनेडी को ओसवॉल्ड के जरिए मरवाया था। किसी ने कहा है की यह सब शाजिस के जरिये किया गया।  भारत के रहस्य - भारत के ऐसे रहस्य जो आजतक सुलझ नहीं पाए हैं !
ईसा मसीह का असल स्वरूप
जीसस क्राइस्ट को हम सभी ईसा मसीह के रूप में जानते है। लेकिन उनका असल स्वरूप भी किसी रहस्य से कम नहीं है। उनके स्वरूप को लेकर कई तरह की मान्यताएं और धारणाएं हैं। इसे लेकर अभी तक कोई एकमत नहीं हुआ है। कुछ समय पहले ही पुरातत्वविदों ने ईसा मसीह का घर ढूंढा था। ईसा मसीह नाजरेथ में पले-बढ़े थे। इनसे जुड़े हुए कई रहस्य आज भी लोगो को पता नहीं है, और आज भी कई रहस्यों की खोज जारी है।
हैंगिंग गार्डन का रहस्य

कुछ किताबों में लिखा हुआ है, की पहले बेबीलोन सभ्यता में हैंगिंग गार्डन हुआ करते थे। उस वक्त हैंगिंग गार्डन को दुनिया के अजूबो में गिना जाता था। लेकिन इराक की कई जगहों पर जहां कभी बेबीलोन की सभ्यता थी, वहा पर पुरातत्विक खुदाई में हैंगिंग गार्डन का कोई सबूत नहीं मिला है। यह बात आज भी रहस्य है की हैंगिंग गार्डन थे या नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top