यह पांच तरीका… जो आपके आइब्रोज के आकर्षण को बढ़ाए…

eye

हम सभी आइब्रो के अनचाहे बालों से छुटकारा पाने के लिए कई उपाय करते हैं और कभी-कभी हमारे आइब्रो के एक्स्ट्रा बाल भी निकल जाते हैं जो हमारे आइब्रो की सेटिंग को बिगाड़ देते हैं लेकिन अच्छी बात यह निकले एक्स्ट्रा बाल वापस आ जाते हैं। जब तक पाल वापस नहीं आती जब तक बाल वापस नहीं आ जाते तब तक हम मेकअप के द्वारा अइ
पने आइब्रो को सेट रख सकते हैं जिससे वह सुंदर नजर आए।

1- आइब्रो पेंसिल
आईब्रोज़ को खूबसूरत बनाने के लिए एक आसान सा तरीका है एक एंगल्ड ब्रश लें और एक हेयर ड्रायर की मदद से अपनी आईब्रो पेन्सिल को सॉफ्ट करें। जब आईब्रो पेंसिल का टिप ग्लॉसी और चमकदार हो जाये, तब अपने एंगल्ड ब्रश से थोड़ा सा लें और उससे आईब्रो को भरें। पिग्मेंट आसानी से फैलता है और जब यह ड्राई होता है तो आपका लुक भरा हुआ नजर आता है।

2- मस्कारा
अपने सूख चुके पुराने मस्कारा बोतल को हटाने की बजाय इसमें सलाइन सोल्यूशन, आई ड्रॉप या फिर आई लेंस सोल्यूशन डालें, ताकि पिगमेंट को लूज़ किया जा सके। अब इससे अपनी आईब्रो को भरें। यह आपकी आईब्रो के बालों को घना दिखायेगा।

3- लिक्विड आईलाइन
आपनी आईब्रो को काफी घना दिखाने के लिए आप शाइनी लिक्विड आईलाइनर का इस्तेमाल करें और आइब्रो को भरने के लिए सॉफ्ट और फेदरी स्ट्रोक्स दें। अपने स्ट्रोक्स को छोटा रखें और एक फाइन टिप लाइनर का इस्तेमाल करें, जिससे आपका लुक नेचुरल नज़र आ

4- टिंटेड आइब्रो जेल
हर किसी को टिंटेड आइब्रो जेल ज़रूर खरीदना चाहिए। इसे आप आइब्रो के गैप वाले भाग में भरें, ताकि आपका लुक नेचुरल नज़र आए। आपको आइब्रो को सामने से भरते जाना है। फिर जब आर्क के पास पहुचें तो इसे थोड़ा डार्क कीजिये, इससे ट्रेंडी इफेक्ट मिलेगा। आपको अपने बालों को नेचुरल कलर देने के लिए सही टिंट्स का चुनाव करना ज़रूरी है, ताकि आपके आईब्रो के बाल के साथ सही मैच हो।

5- ब्लॉक और ड्रॉ
इसके लिए आपको ओवर प्लक्ड आईब्रो के पास की जगह को फेस रेजर से साफ करना होगा। आइब्रो बोन के ऊपर और नीचे कंसीलर लगाएं और इसके बाद इसे थोड़ा पाउडर लगा कर सेट कर लें, ताकि आइब्रो को सही तरीके से शेप मिले। इसके बाद एंगल्ड ब्रश और आइब्रो पोमेड से आइब्रो को जैसा चाहें भरें और खूबसूरत बनाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top