कमाल का है WhatsApp का नया फीचर, क्या आप जानते है

whtaso

WhatsApp अक्सर अपने यूज़र्स के लिए कुछ नया करते रहता है और हर बार कुछ नया अपने यूज़र्स को देता है हर बार WhatsApp अपने नए फीचर्स से यूज़र्स का दिल जीत लेता है. WhatsApp की लोकप्रियता बाकी के apps से ज़्यादा है whatsapp ने ऐसे फीचर्स दिए हैं अपने यूज़र्स को की कोई भी बड़े आराम से इस्तेमाल कर सकता है और कार रहे हैं लोग इसलिए भी WhatsApp ने लोकप्रियता ज़्यादा हासिल की है,

whatsapp

नई दिल्ली: WhatsApp अपने यूजर्स के लिए नए फीचर लेके आया है. WhatsApp का ये फीचर भी कमाल का है. WhatsApp के नए फीचर को Multi Device Support फीचर के नाम से जाना जाएगा.  WABetaInfo के मुताबिक WhatsApp यूजर चार डिवाइस में एक सिंगल WhatsApp अकाउंट को एक साथ एक्टिव रख पाएंगे.

Log In और Log Out का झझंट खत्म

बता दें कि Multi Device Support फीचर की लॉन्चिंग से पहले तक एक सिंगल डिवाइस में ही एक WhatsApp अकाउंट को एक्टिवेट किया जा सकता था. अभी तक अगर WhatsApp अकाउंट एक डिवाइस में लॉग-इन रहता है, और इसके बावजूद अगर आप दूसरी डिवाइस में WhatsApp अकाउंट लॉग-इन करते हैं, तो पहली वाली डिवाइस में WhatsApp अकाउंट अपने आप लॉग-आउट हो जाता है. यह समस्या WhatsApp के नये अपडेट के बाद खत्म हो सकती है. ऐसे में यूजर को बार-बार अलग-अलग डिवाइस एकाउंट को लॉग-इन और लॉग-आउट नहीं करना होगा.

ऐसे करेगा काम

WhatsApp के Multi Device Support फीचर को अलग-अलग डिवाइस पर एक्टिव करने के लिए आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर OTP भेजा जा सकता है. OTP वेरिफिकेशन के बाद अधिकतम चार डिवाइस में एक सिंगल WhatsApp अकाउंट को एक्सेस किया जा सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top