जुलाई महीने में किस राशि पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है और किस राशि को क्या लाभ और क्या हानि होने वाला है जाने विस्तार से …..

fal r

इस महीने में चार ग्रहों का राशि परिवर्तन हो रहा हैं। ग्रहों के राशि परिवर्तन से सभी 12 राशियों पर प्रभाव पड़ने वाला है, तो आइए जानते हैं कि जुलाई 2021 किन लोगों के लिए सर्वोत्तम रहेगा, किनके लिए सामान्य रहेगा और किन लोगों को विशेष सावधानी बरतनी होगी.

मेष राशि-

इस राशि के जातकों को 20 जुलाई तक आत्म विश्वास की कमी का अनुभव होगा लेकिन आप आत्म संयम रखें। कारोबार की स्थिति में 8 जुलाई से सुधार होने लगेगा। आपके सारे रुके हुए काम पूरे होंगे। इस साल आप कई अच्छे फैसले लेंगे। नौकरी में तरक्की करेंगे। नौकरी में अफसरों से व्यर्थ के वाद विवाद से बचें और अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें।

वृषभ राशि-

इस राशि के जातकों को अपने वाणी में संयम रखना होगा और इसमें मधुरता लानी होगी। माता के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। 21 जुलाई के बाद भवन सुख में वृद्धि हो सकती है।जीवन साथी का सहयोग रहेगा। यह महीना आर्थिक रूप से काफी अच्छा रहेगा। निवेश में लाभ होगा।

मिथुन राशि-

इस राशि के जातक इस महीने के प्रारंभ से ही थोड़े परेशान रहेंगे लेकिन 8 जुलाई के बाद आत्मविश्वास की वृद्धि होगी और मन प्रसन्न होने लगेगा। माता के स्वास्थ्य में सुधार होगा, क्रोध में कमी आएगी।पारिवारिक जीवन सुख में रहेगा लेकिन बातचीत में संतुलन बनाए रखें। परिवार के किसी बुजुर्ग से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। कला और संगीत में रुचि बढ़ेगी।

कर्क राशि-

इस राशि के जातक इस महीने में आत्मविश्वास से भरे रहेंगे, लेकिन इसके बाद भी मन अशांत रहेगा। चंद्रमा अपनी ही राशि में विद्यमान है जिससे आपका भाग्योदय होगा.। जुलाई 2021 आपके लिए सफलता से भरा रहेगा। व्यर्थ के बाद विवाद से बचें, खानपान में रुचि बढ़ेगी। आपके कार्यक्षेत्र में कठिनाई आ सकती है लेकिन परिश्रम से आप उसे दूर कर सकते हैं। भाई बहनों का सहयोग मिलेगा और कोई शुभ समाचार मिलने के संकेत हैं।

सिंह राशि-

सिंह राशि के जातकों को इस महीने में मानसिक परेशानियों का सामना करना होगा खर्च में वृद्धि होगी। कारोबार में लाभ के अवसर मिलेंगे। महीने के अंत होते-होते आत्मा विश्वाश की कमी होगी। माता का आशीर्वाद मिलेगा। सुख में वृद्धि हो सकती है

कन्या राशि-

कन्या राशि के जातक आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। पिता के स्वास्थ्य में सुधार होगा, कारोबार में सुधार के योग बन रहे हैं आय में कठिनाइयां आ सकती हैं, और खर्च भी बढ़ सकते हैं। भाई बहन से व्यर्थ के विवाद से बचें।

तुला राशि-

तुला राशि के जातकों को संयम से काम लेना होगा और क्रोध से बचना होगा। कारोबार की स्थिति में थोड़े सुधा रहेंगे। पिता के कारोबार का फिर से प्रारंभ हो सकता है। जुलाई में मान-सम्मान की प्राप्ति भी हो सकती है। शासन सत्ता का सहयोग भी मिल सकता है।परिवार में धार्मिक कार्य होने के योग बन रहे हैं। बौद्धिक कार्यों से धन की प्राप्ति हो सकती है।

वृश्चिक राशि-

वृश्चिक राशि की के जातकों का आत्मविश्वास बढ़ेगा।जुलाई में कारोबार की समस्या से आप परेशान रहेंगे।स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें। पिता के स्वास्थ्य में सुधार होगा। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी भी मिल सकती है।। सुख का भी योग बन रहा है

धनु राशि-

धनु राशि के जातकों को जुलाई के महीने में अपने क्रोध पर संयम रखना होगा, मन में आ रहे नकारात्मक भाव से बचना होगा। जीवन साथी के स्वास्थ्य में सुधार होगा। 16 जुलाई से अपने स्वास्थ्य पर ध्यान रखें। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं और आय में वृद्धि हो सकता है।

मकर राशि-

मकर राशि के जातकों के लिए यह महीना बहुत ही लाभदायक होगा लेकिन मन में नकारात्मक प्रभाव भी हो सकते हैं। आप में आलस्य की अधिकता बनी रहेगी। किसी भी प्रस्ताव को बड़ी सावधानी से सोच-विचार कर ही स्वीकार करें। मीठा खानपान में रुचि बढ़ेगी। शैक्षिक कार्य में व्यवधान आ सकते हैं।

कुंभ राशि-

इस राशि के जातकों के शैक्षिक कार्य में सुधार होंगे, जुलाई के मध्य से जीवन साथी के स्वास्थ्य पर ध्यान रखें। आपके कार्यक्षेत्र में अनुकूल परिस्थितियां बनेंगी। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा किंतु धैर्य बनाए रखे। वाहन सुख में वृद्धि होगी।

मीन राशि-

इस राशि के जातकों का जुलाई के शुरू से पारिवारिक जीवन में सुख बने रहेंगे। मित्रों का सहयोग मिलता रहेगा परंतु अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें,और स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें।जुलाई के मध्य में कार्य क्षेत्र में कठिनाइयां भी आ सकती हैं। खर्च में वृद्धि भी हो सकती है और किसी संपत्ति में निवेश भी कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top