अपने मालिक से वफादारी को दिखाने के लिए कुत्ते ने मालिक के बच्चे को हंसाने के लिए किए कुछ अनोखे कारनामे।

KUTTA

इंसान का सबसे वफादार जानवर कुत्ता होता है इस बदलते दौर में लोग कुत्ता पालना एक शौक बन गया है और इस शौक के कारण लोगों ने अपने घर में एक अच्छे दोस्त के रूप में कुत्ते को पाला है कुत्ते जैसा ईमानदार और कोई दूसरा जानवर नहीं होता है।

कुत्ता पहनने से उनके घर की काफी सुरक्षा भी होती हैसे काफी सुरक्षित क्योंकि कुत्ता उनके घर की सुरक्षा इंसानों से ज्यादा बेहतर कर सकता है। कुत्ता पालने का एक कारण यह भी है कि लोग अकेले होने से अच्छा कोई कुत्ता पसंद करती है कुत्ते के के रूप में उन्हें एक ईमानदार और सच्चा साथी मिलता है। जिस प्रकार मनुष्य अपने परिवार से प्रेम करता है उसी प्रकार वह कुत्ता भी अपने मालिक से प्रेम करता है और महावीर की भाषा को उनके साथ रहते रहते समझने लगता है और उसे करने की कोशिश भी करता है।

ऐसा ही एक सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा है एक कुत्ता अपने मालिक के छोटे से बच्चों को हंसाने की कोशिश कर रहा है। बच्चा खिलौनों के बीच में बैठा हुआ है और उसके सामने एक प्यारा सा कुत्ता भी बैठा है जो अपनी हरकतों से बच्चों को हंसाने की कोशिश कर रहा है और वह अपनी कोशिश में कामयाब भी होता है। बचा कुत्ते की हरकतों को देख कर बहुत खुश होता है और खिलखिला खिलखिला कर हंसने लगता है।

मालिक अपने बच्चे को हंसता हुआ देखकर अति प्रसन्न होते हैं ठीक उसी तरह वह कुत्ता भी उसकी वजह से बच्चे के हंसने पर खुश होता है और वह अपने हरकतों को और बढ़ा देता है।जिससे बच्चा और और भी ज्यादा हंसने लगता है। आज के बदलते युग में लोग कुत्ते को और भी ज्यादा पसंद करने लगे हैं क्योंकि कुत्ता आपके घर के रखवाले के साथ-साथ आपके अपनों की भी रखवाली करता है। इसी का मिसाल बना हुआ है यह वीडियो जो लोगों को कुत्ता पालने के लिए और ज्यादा प्रेरित करेगा। इस वीडियो के बाद लोग और भी ज्यादा चाहेंगे कि वह कुत्ता पाले हैं और अपने घर में एक ईमानदार सदस्य को ले आए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top