दो युवक ने कराया अपने पत्नी का वर्जिनिटी टेस्ट , हुआ कुछ ऐसा की हैरान हो जाओगे आप ।

verginity test

महाराष्ट्र से जुड़ी एक ऐसी घटना के बारे में हम बता रहे है । जहां दो बहने अपने पति के खिलाफ केस दर्ज कराया है की वो उनके साथ दुर्व्यवहार किये है अब तलाक देने के लिए कहे जा  रहे है । दरअसल महाराष्ट्र के कोल्हापुर से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है. दो युवतियों को शादी के बाद कथित तौर पर उनके पतियों ने वर्जिनिटी टेस्ट (कौमार्य परीक्षण) करवाया ।  इसके बाद जब एक युवती कथित तौर पर उसमें फेल हो गई तो पंचायत ने उनके पतियों को उनसे तलाक लेने की इजाजत दे दी. अब दोनों बहनों ने पंचायत और अपने अपने पतियों के खिलाफ रिपोर्ट की है ।

दोनों ही बहन कोल्हापुर के कंजरभट समुदाय से हैं. दोनों ने नवंबर 2020 में एक ही समुदाय के दो पुरुषों से शादी कर ली थी. अपने शिकायत में पीड़िता ने कहा है की मेरे पतियों ने मेरे साथ सम्बन्ध बना के मुझे धोखा दिया है । और अब मुझे तलाक दे रहे है । हलाकि वर्जिनिटी टेस्ट के दौरान एक बहन उसमे पास हो गई थी जबकि दूसरी फेल रही मगर दोनों बहनो ने समाज और परिवारों के खिलाफ कानून का दरवाजा खटखटाया है ।पुलिस ने इस मामले में पति और

क्या होता है वर्जिनिटी टेस्ट ।

वर्जिनिटी टेस्ट (कौमार्य परीक्षण) महिलाओ के  शादी से पहले किसी से सम्बन्ध न बनाए जाने का प्रमाण होता है । हलाकि  महिलाओं के लिए कौमार्य परीक्षण जैसे घृणित और अशोभनीय कार्य के लिए ऐसे सामुदायिक पंचायतों को समाप्त करने की आवश्यकता है.  जिससे परिवार और समाज में कलह पैदा करने और समाज में घृणा पैदा कर सकता है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top