बिहार में महिला को एक ही दिन में दे दी कोविशील्ड और कोवैक्सीन की डोज, जानिए फिर क्या हुआ…

पटना:बिहार में कोरोना टीकाकरण के दौरान एक अजब मामला सामने आया है। यहां एक महिला को एक ही दिन कोविशील्ड और कोवैक्सीन दोनों की डोज दे दी गई। इसके बाद महिला की तबीयत भी बिगड़ गई।

पटना के पुनपुन में अजब कांड
ये सबकुछ पटना के पुनपुन इलाके में हुआ है। यहां 65 साल की महिला सुनीला देवी को कोरोना का टीका लेना था। बुधवार को इसके लिए वो सेंटर पर पहुंची भी लेकिन इसके बाद जो हुआ वो हैरान करने वाला है। सुनीला को एक ही दिन में 5 मिनट के अंतराल पर वैक्सीन के दो डोज दे दिए गए। पहली डोज कोविशील्ड और दूसरी डोज कोवैक्सीन की थी।

 

एक साथ वैक्सीन की दो डोज मिलने के बाद महिला के ऊपर उसका असर भी होने लगा। रातभर महिला बुखार से कराहती रही लेकिन इस दौरान उसे देखने के लिए कोई डॉक्टर-नर्स नहीं आए।

निगरानी का दावा तक निकला झूठा
हालांकि इस गलती के बाद उस महिला से कहा गया था कि उस पर 24 घंटे मेडिकल टीम निगरानी रखेगी। लेकिन निगरानी रखने के लिए वहां न तो कोई पहुंचा और ना ही उसकी निगरानी की गई। महिला के घर वालों ने ही उसका गला सूखने पर ग्लूकोज पिलाकर उसका ध्यान रखा है। परिवार वालों का दावा है कि मेडिकल टीम को आने को बोला भी गया लेकिन कोई नहीं आया। इतनी बड़ी लापरवाही उसके बाद मेडिकल टीम का यूँ अनदेखा करना ये व्व्ही बात हो गयी कि एक तो चोरी उसके ऊपर सीना जोरी।

परिवार के लोग इंतजार करते रहे कि मेडिकल टीम आएगी और निगरानी रखेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इससे महिला और भी परेशान हो गई। हालांकि इस बीच जिस एएनएम ने उसे दूसरी डोज दी थी वो मिलने आई और अपनी गलती की माफी भी मांगी।

डरे हुए हैं महिला के घरवाले
महिला के परिवार वाले अभी भी आशंकित हैं कि कहीं सुनीला के साथ कोई अनहोनी न हो जाए। फिलहाल उनके भाई और बहन ही उनके स्वास्थ्य की निगरानी कर रहे हैं। अब पूरा गांव भी इस बात से अचंभित है। मेडिकल टीम न आयी है और न ही आने की कोई संभावना नज़र आ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top