उत्तर प्रदेश में सस्ती हुई शराब , जाने नया रेट

sharab

कोरोना काल में शराबियो के लिए एक अच्छी खुशखबरी आयी है की शराब की बोतलों के दामों में भरी गिरावट दर्ज की गई है । यू पी  के आबकारी विभाग ने शराब  को लेकर आज शाशन आदेश जारी कर दिए गए है । जिसमे उत्तर प्रदेश में निर्मित अंग्रेजी शराबो की 90ml की बोतल पर covid सेस काम कर दिया गया है ।

सोमवार को जारी शासनादेश के बाद यूपी में अब रेगुलर और प्रीमियम ब्रांड की 90 एमएल की अंग्रेजी शराब की बोतल पर 10 रुपये, सुपर प्रीमियम की 90 एमएल बोतल पर 20 रुपये, स्कॉच पर 30 रुपये और बाहर से इंपोर्ट होने वाली शराब की 90 एमएल बोतल पर 40 रुपये का कोविड सेस लगेगा. वहीं सेना, अर्धसैनिक बलों और अन्य सुरक्षा बलों की कैंटीन की अंग्रेजी शराब पर सिर्फ 60 फीसदी एक्साईज ड्यूटी ही देनी होगी, पहले यह छूट खत्म कर दी गई थी.

अब पिने वालो के लिए बड़ी खुशखबरी की बात यह है की अब नै शराब भी बाजार में आ गई है जो की शुद्ध और अपने प्रदेश में निर्मित रहेगी। हलाकि ये शराब न ही अंग्रेजी है और न ही देशी बल्कि ये दोनों के बिच की शराब मानी जा रही है ।  इसमें 42.8 % एल्कोहल वाली यह शराब है । यह देशी से महंगी है इसका 180ml का क्वार्टर की कीमत 95 रूपया ही है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top