आज से इन राज्यों में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू , जाने क्या क्या खुलेगा ,वही महाराष्ट्र और उड़ीसा ने बढ़ाया लॉक डाउन ।

कोरोना के कारण जिन राज्यों में लॉक डाउन लगा था आज से कुछ राज्य अपने पाबंदियों में ढील देने जा रहे है । जैसे मध्य प्रदेश , उत्तर प्रदेश , दिल्ली , कर्नाटक । अदि राज्यों में आज से पाबंदिया हटाई जा सकती है । वही महाराष्ट्र ने और उड़ीसा ने 15 दिनों का लॉक डाउन बढ़ाया है तो आइये जानते है जिन राज्यों में लॉक डाउन अनलॉक के तरफ खुल रहे है तो उसमे क्या क्या खुलेंगे या पूरी तरह से पाबंदिया हट जायेंगी।

जम्मू कश्मीर में भी अनलॉक की प्रक्रिया शुरू कर दी गई और वही हरियाणा में लॉक डाउन को भी बढ़ाया गया है । और पाबंदियों में भी ढील दी जा रही है ।दिल्ली में अनलॉक प्रक्रिया 31 मई से ही शुरू हो गई, जबकि मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश आदि में एक जून से लॉकडाउन जैसी पाबंदियां हटाई जाने लगेंगी। जानिए किन राज्यों में एक जून से कोरोना कर्फ्यू या फिर लॉकडाउन में ढील दी जा रही है।

lockdown

जाने क्या क्या खुलेगा और कितना

सभी सरकारी कार्य को निर्देशों में कहा गया है कि अत्यावश्यक सेवाएँ देने वाले कार्यालयों को छोड़कर शेष कार्यालय 100 प्रतिशत अधिकारियों व 50 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ संचालित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि अत्यावश्यक सेवाओं में कलेक्ट्रेट, पुलिस, आपदा प्रबंधन, फायर, स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा, जेल, राजस्व, पेयजल आपूर्ति, नगरीय प्रशासन, ग्रामीण विकास, विद्युत प्रदाय, सार्वजनिक परिवहन, कोषालय और पंजीयन सम्मिलित हैं। यह हर राज्यों के लिए कहा गया है

वही अभी नाईट कर्फू चालू रहेगा जो की सात बजे शाम से लेकर सुबह के 7 बजे तक जारी रहेगा. 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top