तुर्की की महिला को हुआ भारतीय पुरुष से प्यार… दोनों ने तुर्की और भारतीय रीति रिवाज से की शादी

turki

तुर्की की महिला को हुआ भारतीय पुरुष से प्यार… दोनों ने तुर्की और भारतीय रीति रिवाज से की शादीप्यार वह रिश्ता है जो किसी के चेहरे उसके साथ उसकी संस्कृति उसका पैसा नहीं देखती है। यह नस्ल, धर्म जाति से परे होता है। कब दिल को कौन भा जाए, यह कोई नहीं कर सकता है। लेकिन हां प्यार वह खूबसूरत एहसास है, जिसके साथ रहने पर दिल खुश रहता है। ऐसे ही प्यार के बंधन में तुर्की से चली आई, एक महिला भारतीय पुरुष के लिए।

रिपोर्ट के अनुसार एक तुर्की महिला एक भारतीय पुरुष जो कि आंध्र प्रदेश के गुंटूर के रहने वाले हैं। उनके साथ पारंपरिक समारोह में शादी के बंधन में बंध गए। रिपोर्ट की मानें तो दूल्हा मधु संकीरथ और दुल्हन गिजेम एक वर्क प्रोजेक्ट में मिले और जल्द ही दोस्त बन गए।

समय बीतने के साथ ही मधु काम के सिलसिले में तुर्की चला गया। जहां गिजेम रहती थी, जल्द ही दोनों में प्यार हुआ और यह प्यार कब शादी के फैसले में बदला इन दोनों को ही नहीं पता चला।

दोनों के परिवार को समझाना आसान नहीं था लेकिन आखिरकार वे साथ आ गए। माता-पिता की मंजूरी के साथ उन्होंने 2019 में सगाई की और अगले ही साल शादी करने का फैसला किया। लेकिन कोविड-19 के कारण उनका प्लान कैंसिल हो गया।

परिवार था खिलाफ लेकिन मानने के बाद हुई शादी

आखिरकार इस साल जुलाई में तुर्की की परंपराओं का पालन करते हुए तुर्की में शादी के बंधन में बंधे यह जुड़े। उन्होंने भारत में एक पारंपरिक तेलुगु हिंदू समारोह में दूसरी शादी की। जिसमें गिजेम ने एक सुंदर साड़ी पहनी और सभी अनुष्ठान किए।

एक इंटरव्यू में गिजेम ने यह बताया कि उसका परिवार भारतीय संस्कृति से कैसे प्यार करता है। कैसे वह अपने पति के परिवार और रिश्तेदारों के साथ बेहतल संवाद करने के लिए तेलुगु सीख रही है।

ऐसी ही एक घटना और सामने आई है। जहां एक फ्रांसीसी महिला और एक भारतीय पुरुष ने हाल ही में बिहार के बेगूसराय में शादी के बंधन में बने और एक इंटर रिलिजन वेडिंग की कहानी वायरल हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top