रोग से लेकर वास्तु शास्त्र तक, काम आता है यह पौधा, अगर सही जगह पर नहीं लगाए तो हो सकता है फायदा से अधिक नुकसान ।

आप सोच रहे होंगे की कौन सा ऐसा पौधा है । जो रोग में भी काम अत है और यही नहीं बल्कि वास्तु शास्त्र की बात करे तो बच्चे पैदा होने से लेकर अंतिम क्रिया तक सभी शुभ तथा अशुभ कार्यो में भी यह पौधे का इस्तेमाल होता है । क्या आपको पता है मै किस पौधे की बात कर रहा हूँ । हमें आशा है की आप समझ गए होंगे । मै बात कर रहा हु तुलसी के पौधे के विषय में तुलसी का पौधा शुभ के साथ साथ कई रोगो में रामबाण  इलाज का काम भी करता है । तुलसी का पेड़ लगभग में भारत जैसे धार्मिक देश में हर घर में होगा । यह पौधा पूजा , दवाई , और वास्तु तीनो कामो में महारत हाशिल करता है ।

TULSI

आइये जानते है तुलसी का महत्व ।

तुलसी का पेड़ अगर वास्तु के हिसाब से देखा जाय तो इसकी काफी महत्वता बताई गई है । तुलसी के पौधे को हमेशा अपने घर में , आंगन में लगाने से घर में शांति सम्बृद्धि बनी रहती है । अब बात यह है की इसका पौधा लगाने का सही स्थान कहा है। वही यदि बात बीमारी की जाय  तो कई बीमारियों में रामबाण काम करता है तुलसी का पत्ता । तुलसी के पत्ते से उसके रस से कई बीमारिया ठीक हो जाती है ।

TULSI

तुलसी का पौधा लगाते समय भूल कर न करे ये गलती वरना होगा भारी नुकसान

कहा जाय तो तुलसी का पौधा लगाने का सही स्थान घर के आंगन में उत्तर – पूर्व की दिशा में लगाना चाहिए । यहाँ पर तुलसी का पौधा लगाने से घर में शांति और लक्ष्मी जी का आगमन होता है । और भूल कर भी दक्षिण दिशा में न लगाए तुलसी का पौधा अन्यथा फायदा के जगह होने लगेंगे नुकसान और तुलसी के सूखे पौधे को घर में न रखे उसको भी कही धार्मिक स्थान पर बहा दे । और सूर्य ग्रहण के दिन तुलसी को जल न दे और हर रविवार जल के जगह पर कच्चा दूध चढ़ाये । रविवार के दिन जल न दे । और सूर्य ग्रहण के समय तुलसी के पत्ते न तोड़े । यदि आप इतना कार्य करते है तो आप के घर माँ लक्ष्मी की कृपा बना रहेगी । और घर में क्लेश नहीं होगा और घर में बढ़ोतरी होगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top