ट्रैफिक पुलिस ने बचाई चाइनीज मंझे में फंसे हुए कबूतर की जान, सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ यह वीडियो

ट्रैफिक पुलिस ने बचाई चाइनीज मांझे में फंसे हुए कबूतर की जान

सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफार्म है जहां पर आए दिन तमाम तरह की वीडियोस वायरल होते रहते हैं। उन्हीं वीडियोस में से कुछ वीडियो ऐसे भी होते हैं जो बेहद ही ज्यादा दिल को छूने वाले होते हैं जिन्हें देखकर आंखें नम हो जाती हैं। तो वही उसके विपरीत कुछ फनी और खुशी से गुदगुदाने वाले वीडियो भी शामिल होते हैं जिन्हें देखकर सोशल मीडिया यूजर्स का काफी अच्छा मनोरंजन हो जाता है। सोशल मीडिया पर आपने इंसानों की मांगना बता के बहुत सारे वीडियोस देखे होंगे जहां पर कुछ लोग अपने इंसानियत को दिखाते हुए जानवरों और पशु पक्षियों की सुरक्षा करते हुए नजर आते हैं। आपने अक्सर देखा होगा कि आसमान में उड़ने वाले पतंगों को उड़ाने के लिए लोग चाइनीज मांझा का उपयोग करते हैं। जिस वजह से बहुत बार आकाश में उड़ने वाले पक्षियों को हानि पहुंच जाता है, वह मंझे में उलझ जाते हैं और उनके पंख कट जाते हैं। कई बार तो उनके गले भी कट जाते हैं जिस वजह से उनकी जान चली जाती है।

ट्रैफिक पुलिस की इंसानियत पर लोग दिल हर रहे 

ऐसा सिर्फ पक्षियों के साथ नहीं बल्कि राह चलते आम इंसान के साथ भी होता है कि चाइनीज मांझे की वजह से लोगों को बहुत हानि पहुंच जाती है। भारत सरकार ने भी इन चाइनीस मंझो पर ठोस कदम उठाया है और इसे हर जगह बैन किया हुआ है। लेकिन फिर भी कुछ ऐसे लोग हैं जो पैसे की लालच में इन्हें चोरी चुपके बेंचते हैं और शरारती तत्व उन्हें खरीदकर पतंग उड़ाने में उसका इस्तेमाल करते हैं। इन दिनों इसी कड़ी से संबंधित एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक ट्रैफिक पुलिस चाइनीज मंझे में फंसे कबूतर की मदद करने के लिए कुछ ऐसा करते हुए दिख रहे है। जिसे देखने के बाद यकीनन आप भी बेहद खुश हो जाएंगे और ट्रैफिक पुलिस की इंसानियत पर गर्व करेंगे।

इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहे वीडियो में आप देखेंगे कि एक कबूतर है जिसके पैरों में चाइनीज मांझा फंसा हुआ है और वह बिजली की तार पर लटक रहा है। तभी ट्रेफिक कंट्रोल पुलिस की नजर तार पर लटके कबूतर पर पड़ती है जिसे बचाने के लिए ट्रैफिक पुलिस अपनी पूरी जोर लगा देता है। वह सड़क पर आ रहे एक बस को रोकता होता है और उस पर चढ़कर कबूतर को बिजली की तार से सही सलामत नीचे उतारता है। जिसके बाद वह कबूतर के पैरों और पंखों में फंसे चाइनीस मांझे को काटकर निकालता है और सही सलामत कबूतर के जान को बचा देता है। इस वीडियो को देखने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स भी ट्रैफिक पुलिस के इस उदारता की तारीफ कर रहे हैं।

देखें ये वायरल वीडियो – 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by IndiaTV (@indiatvnews)

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह वीडियो सोशल मीडिया के हर एक प्लेटफार्म पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है जहां पर इसे सोशल मीडिया यूजर्स खूब पसंद कर रहे हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि खबर लिखे जाने तक यह वीडियो हजारों लोगों द्वारा देखा जा चुका है जबकि सैकड़ों लोगों ने इस वीडियो को पसंद किया है। इसके साथ ही बहुत सारे सोशल मीडिया यूजर्स इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया साझा कर रहे हैं। जहां पर अधिकतर लोग ट्रैफिक पुलिस के इस खूब तारीफ कर रहे हैं और वीडियो के कमेंट सेक्शन में लव इमोटिकॉन सेंड कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top