इन दस तरीके से आप बन सकते है फ्री फायर के राजा और बजा देंगे अपने सभी दुश्मनो का बाजा

free fire

जी हा आज के समय के सभी युवा और बच्चे का इस समय जब की PUB – G बंद होने के बाद लोकप्रियता बढ़ गई है। इस दौरान सभी PUB – G यूजर अब फ्री फायर को पसंद कर रहे है। इसलिए आज मै आपको फ्री फायर के कुछ खाश ट्रिक के बारे में बताऊंगा जिससे आप आसानी से दुश्मनो को आसानी से पछाड़ सकते है। ये रहे कुछ खास टिप्स।

Gun का सही उपयोग करे 

फ्री फायर में शार्ट रेंज यानि पास के दुश्मन को मारने के लिए आप अलग और दूर के दुश्मन को मारने के लिए अलग अलग गन का उपयोग करे। फ्री फायर में आप शार्ट रेंज के लिए mp40 गन का प्रयोग कर सकते है और दूर के लिए ak या फिर स्कार गन का उपयोग कर सकते है। और फ्री फायर में कुछ गन ऐसी है जिनका डैमेज नहीं के बराबर है तो बेहतर होगा की आप इन गन का उपयोग ना ही करे जैसे p90 और स्कार जैसी गन्स इस लिस्ट में शामिल है। और लेजेंड्री गन्स का उपयोग अत्यधिक करे ।लेजेंड्री गन्स यानि वह गन्स जिनका कलर चमकीला होता है इन्हे स्किन्स भी कहा जाता है यह आप फ्री में भी ले सकते है और खरीद भी सकते है जब आप इन स्किन्स से खेलोगे तो आपको बड़ा मज़ा आएगा क्यों की ये स्किन्स दुश्मन को बहुत ही कम गोलियों में मार देता है और रीलोड में भी कम समय लगता है तो आप इन का प्रयोग कर सकते है।

सुरक्षित जगह पर उतरे

सुरक्षित जगह पर उतरे मतलब ऐसी जगह जहा पर कोई नहीं उतरता है। और यदि आप प्रो है तो आप कही पर उतर सकते है। मगर यदि आप नए प्लेयर है और आप क्लॉकटॉवर या फिर पीक जैसी जगह पर उतरेंगे तो आपको तुरंत दुश्मन जो प्रो है वो मार देंगे तो आप शुरुआत में कोई सेफ जगह का चुनाव करे और वही उतरे।

फ्री फायर में हमेशा प्रो टीममेट्स ढूंढे

फ्री फायर या pub-g  में प्रो टीममेट्स ढूंढे वह आपको भी प्रो बनने में मदद करेंगे साथ ही आपको गेम खेलने में भी मज़ा आएगा। और आपको दुश्मनो को मरने में मजा आएगा ।

रिक्शा और जीप का प्रयोग ना करे

फ्री फायर में टूटू यानि रिक्शा का उपयोग ना करे जीप भी रिक्शा के सामान ही है यह दोनों पर दुश्मन जितने भी गोली चलाये सारी गोली आपको ही लगेगी और साथ ही ये गाड़िया जल्दी से ब्लास्ट हो जाते है तो जब बहुत ज़रूरी हो तभी इनका प्रयोग करे या फिर नहीं करे।

रेड जोन में न जाये

रेड जोन यानि लाल जोन एक छोटा सा लाल कलर का घेरा होता है जिसमे बहुत सारे बोम्प गिरते है तो जब भी यह आपके ऊपर बने तुरंत घर में चले जाये या कही पर चुप जाये तो आप सेफ रहगे। अन्यथा  बोम्प बिस्फोट के कारण आप की मृत्यु हो जाएगी ।

सर्वप्रथम हेलमेट और वेस्ट के बिना फाइट मत ले

यदि आप फ्री फायर या फिर पब जी में उतरने के बाद बिना हेलमेट और वेस्ट के फाइट मत करे यदि दुश्मन के पास हेलमेट और वेस्ट है और यदि आपके पास नहीं है तो दुश्मन जीत जायेगा क्युकी हेलमेट और वेस्ट गोलियों का डैमेज आधा कम कर देते है

मुश्किल घडियो में गिल्ली बुश का उपयोग करे 

फ्री फायर में वुकॉंग करैक्टर है जो अपने आप को एक छोटा सा पौधा बना लेता है यह आपकी दुश्मन से छीपने में मदत करता है अगर आपके पास यह नही है तो आप आस पास के पोधो में चुप सकते है जो आपको पीक के पास आसानी से मिल जायेगा

हमेशा मॉन्स्टर ट्रक या फिर पिक उप ट्रक का उपयोग करे

यह दोनों ऐसी गाड़ी है जिनमे आपके ऊपर दुश्मन कितने भी गोली चला ले सभी गोली गाड़ी से टकरा जायगी और बहुत कम गोली आपको लगेगी । तो जहा भी यह गाड़ी कड़ी देखे तुरंत सवार हो जाये । इससे दुश्मन का प्रहार आपके ऊपर काम रहेगा

घास का सही उपयोग

जहा बात पब जी  की हो हर कोई लास्ट जोन में घास में लेट जाते है पर फ्री फायर में घास कम होने के कारन आप जल्दी  दिख जाते हो तो कोशिश करे आप घास को देखकर बहुत कम लैटे और ग्लूव वाल का प्रयोग अधिक करे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top