टाइगर सफारी में डायरेक्टर के बेटे रिश्तेदारों की मनमानी…

टाइगर सफारी में डायरेक्टर के बेटे रिश्तेदारों की मनमानी

बांधवगढ़ नेशनल पार्क के भीतर फील्ड डायरेक्टर के सरकारी वाहन से उनका बेटा और रिश्तेदार लगातार टाइगर सफारी कर रहे हैं। सरकारी वाहन से लगातार सफारी से बांधवगढ़ पार्क के के कर्मचारी भी परेशान हैं, एरिया के अलग-अलग फील्ड डायरेक्टर का वाहन लेकर बेटा रिश्तेदार पार्क के भीतर एंट्री कर रहे हैं।

पूर्व में एनटीसीए से शिकायत के बाद भी हरकत कम नहीं हुई रविवार शाम सफारी में बांधवगढ़ के मगधी जोन में फील्ड डायरेक्टर बीसेंट रहीम के बेटे सरकारी वाहन से सफारी करते हुए, का कथित वीडियो सामने आया पदनाम पर कवर चढ़ा फील्ड डायरेक्टर का यह सफारी वाहन का काफी समय तक जंगलों में घूमता रहा। वाहन पार्क के उन क्षेत्रों में घूमता रहा जहां पर बाघ और शावकों का मूवमेंट रहा।

पर्यटकों को आगे बढ़ाया बोले साहब की गाड़ी है

फील्ड डायरेक्टर का मगधी जोन में रविवार की शाम वाहन आते ही जिप्सी संचालक और गार्ड अलर्ट हो गए। कुछ वाहनों को आगे बढ़ाया गया। बाद में काफी समय तक फील्ड डायरेक्टर का वाहन बाघिन और शावकों के मूवमेंट वाले क्षेत्र में मौजूद रहा। गाइड और जिप्सी चालकों द्वारा तर्क दिया जा रहा था कि फील्ड डायरेक्टर का सरकारी वाहन है। अक्सर आना-जाना लगा रहता है। वाहन आगे बढ़ाना होगा। ने

जंगल के काफी अंदर तक सफारी

जंगल के काफी अंदर तक सफारी जा रही है और आ रही है कई ऐसे क्षेत्र भी हैं जहां पर्यटकों के जाने पर रोक है लेकिन सरकारी वाहन में रिश्तेदार मौजूद होने पर भी पार्क के अधिकारी कर्मचारी प्रतिबंधित क्षेत्रों तक भी घुसने दे रहे हैं।

3 महीने पहले पूर्व फील्ड डायरेक्टर के बेटे ने सोशल मीडिया पर फोटो पोस्ट की थी जिसके वन्य प्राणी प्रेमियों ने शिकायत करते हुए इसे गलत बताया, डायरेक्टर के बेटे ने एक पोस्ट शेयर किया जिसमें उसने सपोर्ट इनाम बाघ के शावक के साथ फोटो ली। स्पोर्टिव बाघ के शावक आक्रमण स्थिति करने का प्रयास किया। इस मामले में शिकायत हुई तो पार्क के भीतर तक प्रवेश दिया जाने वाले वन्यजीवों को परेशानी हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top