बॉलीवुड के इन सुपर स्टार को नहीं है, भारत की नागरिकता, जाने कौन किस देश के नागरिक है।

ni

भारत के हिंदी सिनेमा जगत में आपको कई ऐसे फिल्मस्टार मिलेंगे जिनको भारत की नागरिकता प्राप्त नहीं है। आपने हिंदी फिल्मो में अक्सर देश भक्ति पर आधारित फिल्में बनती देखि है। लेकिन इसने काम करने वाले कई अभिनेता हमारे देश की नागरिकता नहीं रखते है। आज हम आपको बॉलीवुड के करीब 6 ऐसे सितारो के नाम बतायेगे जिन्हे भारत की नागरिकता प्राप्त नहीं है। जानिये कौन है यह फिल्मस्टार।

Who are some popular Indian actors (any language) who are actually not  Indian citizens? - Quora
अक्षय कुमार
अक्षय कुमार को हम सभी जानते है, लेकिन बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अक्षय कुमार भारत की नागरिकता के साथ नहीं रहते है। आपको जानकर हैरानी होगी कि अक्षय कुमार के पास भारत की नागरिकता नही है। बल्कि इन्होने कई साल पहले भारत छोड़ कनाडा की नागरिकता हासिल की है। इनकी कई फिल्मे देशभक्ति पर बनती है, लेकिन यह भारत की नागरिकता प्राप्त नहीं करते है।
दीपिका पादुकोण
दीपिका पादुकोण भी हमारे देश की नागरिकता नहीं रखती है। यह आज बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस बन चुकी हैं मगर एक रिपोर्ट के अनुसार बताया जाता है दीपिका का जन्म डेनमार्क में हुआ था। इसलिए उन्हें उस देश की नागरिकता प्राप्त होती है। लेकिन दीपिका भी अक्षय कुमार की तरह दोहरी नागरिकता रखती हैं।
आलिया भट्ट
महेश भट्ट की छोटी बेटी आलिया भट्ट के पास भारत देश की नागरिकता नही है। इसका कारण उनकी माँ सोनी राजदान है। वह इंग्लैंड में जन्मी हैं जिस कारण ना सिर्फ वह बल्कि उनकी बेटी आलिया भट्ट भी वही की नागरिक रखती है। आलिया के पास ब्रिटिश पासपोर्ट भी उपलब्ध है।
कैटरीना कैफ
कैटरीना कैफ के बारे में सभी जानते है, की वह भारत में एम्प्लॉयमेंट वीजा पर रहती हैं। कैटरीना का जन्म होंग कॉन्ग में हुआ और कटरीना एक ब्रिटिश नागरिक है।
इमरान खान
इमरान खान आमिर खान के भांजे के तौर पर बॉलीवुड में एंट्री ली थी, हम आपको बता दे की वह भी भारतीय नागरिक नही हैं। उनकी नागरिकता यूएस की है, जिसके लिए उन्होंने साल 2014 में सरकार के सामने नागरिकता के लिए प्रस्ताव रखा था लेकिन उन्होंने ऐसे नहीं माना था।
सनी लियोन
सनी लियोन भारत देश में ही जन्मी है। लेकिन शादी के बाद वह कनाडा में अपने पति के साथ शिफ्ट हो गई थीं, जिसके कारण उनकी नागरिकता बदल गयी थी और वह आज कनाडा की ही नागरिकता के साथ रहती हैं |

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top