185 किमी के रफ़्तार से ताउते गुजरात तट से टकराया , इस राज्य के तबाही की तस्वीरें और विडिओ हुए वायरल ।

taukte

भारी तबाही मचाने वाला अरब सागर से उठे चक्रवाती तूफान ताउते 185 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से सोमवार रात 8 बजे के करीब गुजरात तट से टकराया। कर्नाटक, गोवा, केरल और महाराष्ट्र में 18 की मौत हुई। इनमें से महाराष्ट्र में 6 की मौत हुई। इन राज्यों में हजारों घर ढह गए। तबाही की फोटेस वायरल हो गई है , जिसमे सड़क पर पेंड़ गिरे हुए और तूफान में नुकसान के फोटो मिले है ।

वहीं गुजरात में डेढ़ लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया।इससे पहले मुंबई में तूफान ने भारी तबाही मचाई और महाराष्ट्र में छह लोगाें की मौत हुई। वहीं दो बड़ी नौकाओं में 410 लोग तूफान में फंस गए जिनको बचाने के  लिए नौसेना के तीन जहाजों ने मोर्चा संभाला। सबसे ज्यादा नुकसान गुजरात के तटीय इलाको को हुआ ।

gujrat

मौसम विभाग के मुताबिक ताउते के जमीन से टकराने की प्रक्रिया करीब दो घंटे तक चली। तूफान की दस्तक से पहले सोमवार को गुजरात में 1.5 लाख लोगों को सुरक्षित निकाला गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र, गोवा, गुजरात के मुख्यमंत्रियों व दमन एवं दीव के उपराज्यपाल से फोन पर बात की और स्थिति का जायजा लिया, साथ ही तूफान से निपटने के लिए केंद्र सरकार की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन दिया। गृहमंत्री अमित शाह ने भी मुख्यमंत्रियों से बात कर स्थिति का जायजा लिया।

गुजरात के उना शहर में ताउते तूफान के गुजरने के बाद तबाही का नजारा की तस्वीरें

गुजरात के सोमनाथ और दमन बिच के रास्ते हुए बंद

ताउक्ते के तबाही का वीडियो हुवा वायरल देखे

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top