चक्रवाती तूफान गुजरात से टकराया देखे वीडियो , किस प्रकार से मचा रहा है तबाही ।

taukte

अरब सागर से निकला ताउते की वजह से महाराष्ट्र और मुंबई के तटीय इलाकों में मौसम बेहद खराब है। अब तूफान गुजरात से टकराने वाला है देखे किस प्रकार से तबाही मचा रहे है ।अरब सागर में उभरे चक्रवाती तूफान ताउते की वजह से राज्य सरकारें सतर्क हैं.

तूफान में फंसा 273 लोगो का जान देखे वीडियो

 

यह तूफान बड़ी तेजी से गुजरात की ओर बढ़ रहा है. मुंबई के करीब अरब सागर से अब तक दो एसओएस कॉल आए हैं. यानी आपदा में फंसे लोगों की जान बचाने के लिए दो कॉल आए हैं. 410 लोगों के फंसे होने की खबर है. मुंबई से करीब 175 किलोमीटर दूर बाम्बे हाई आइल फील्ड के पास नौका में कम से कम 273 लोग फंसे हुए हैं. सूचना मिलते ही भारतीय नौसेना ने दो जहाज बचाव कार्य के लिए भेज दिए हैं.

देखे कैसे तबाही मचा रहा है यह तूफान

View this post on Instagram

 

A post shared by F I L M Y G Y A N (@filmygyan)

मुंबई में तूफान के कारण 114 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलती देखी गई, जो पिछले कई वर्षों के रिकार्ड के मुताबिक सर्वाधिक है। मुंबई के समुद्र में भी ऊंची-ऊंची लहरें उठती देखी गई हैं। महाराष्ट्र सरकार के मंत्री आदित्य ठाकरे के अनुसार मुंबई में बड़ी संख्या में गिर गए पेड़ों को रास्ते से हटाने के लिए भरसक प्रयास किए जा रहे हैं। मुंबई विमानतल से उड़ानों को भी डायवर्ट करना पड़ा है।

तेज बारिश के कारण न सिर्फ मुंबई में वाहनों का आवागमन बाधित रहा, बल्कि महानगर में बनाए गए कुछ जंबो कोविड सेंटरों को भी नुकसान उठाना पड़ा है। इन कोविड सेंटरों से समय रहते बड़ी संख्या में मरीजों को अन्य स्थानों पर स्थानांतरित कर दिया गया था। निचले इलाकों में कई जगह जलभराव की स्थिति का सामना भी करना पड़ रहा

गुजरात से टकराने वाला है तूफान

अरब सागर से निकला ताउते की वजह से महाराष्ट्र और मुंबई के तटीय इलाकों में मौसम बेहद खराब है। अब गुजरात के तटीय स्थानों पर टकराने वाला है राज्य में हाई अलर्ट जारी है वही 2 लाख से अधिक लोगो को सुरक्षित जगह पर ले जाया जा चूका है । सबसे ज्यादा नुकसान झोपड़ी वाले लोगो को हो रहा है । और कच्चे मकान वालो का तो घर की तबाह हो गया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top