केरल,कर्नाटक, और गोवा में तबाही करने वाला चक्रवाती तूफान गुजरात के तरफ बढ़ा, इन जिलों के लिए बढ़ा खतरा…..

TAUKTE

देश में अरब सागर से निकला तूफान जो की कर्नाटक गोवा केरल और महाराष्ट्र के बाद अब गुजरात के तरफ तबाही की ओर बढ़ रहा है ।मौसम विभाग के मुताबिक ताउते अगले 24 घंटे में गंभीर और उसके बाद बहुत गंभीर चक्रवाती तूफान में तब्दील होगा। यह 18 मई की दोपहर से शाम के बीच गुजरात के पोरबंदर से होता हुआ पाकिस्तान की ओर रुख करेगा। इस दौरान पोरबंदर और नालिया तट पर इसके भारी तबाही मचाने का आसार है।

Taukate

ताउते चक्रवात से अबतक कर्नाटक में चार लोगों की मौत हो गई और 73 गांव प्रभावित हैं। ताउते चक्रवात को लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने बैठक की। बैठक के बाद अस्पतालों में पावर बैकअप बनाए रखने पर जोर दिया। भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने बताया कि रडार अवलोकन (डीडब्ल्यूआर गोवा) के अनुसार, रविवार को रात 11:30 बजे वीएससीएस ताउते 17.5N/71.9E पर केंद्रित था, जो लगभग 42.0 किलोमीटर व्यास और दीव के दक्षिण-दक्षिण पूर्व में 360 किमी की दूरी पर था।

गुजरात के इन इलाको के लिए खतरा।

TAUKTE

अरब सागर से निकल चक्रवाती तूफान जो की केरल , कर्नाटक, गोवा में तबाही के बाद अब महाराष्ट्र में असर जारी है , मुंबई में तूफान की वजह से तेज हवाओ के साथ बारिश हो रही है । अब तूफान गुजरात के तरफ बढ़ रहा है । तूफान की आहट के साथ गुजरात के तटीय इलाके में आज और कल भारी बारिश की आशंका है. आपदा से निपटने के लिए NDRF की 50 टीमें तैनात की गई हैं.

TUFAN

गुजरात के कच्छ में तूफान से तबाही की आशंका को देखते हुए प्रशासन अलर्ट पर है. साथ ही तटीय इलाकों के मछुआरों को सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट किया गया है.भारी जहाजों और मछुवारो को समुद्र में जाने से रोक लगाया गया है । गुजरात के कच्छ में तूफान से तबाही की आशंका को देखते हुए प्रशासन अलर्ट पर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top