गर्मियों में रखे स्किन का खास ख्याल, जानिए अमेजिंग टिप्स

mulanai mitti f

गर्मी के मौसम में स्किन की सुरक्षा करना काफी मुश्किल होता है। आम तौर पर लोगो के स्किन गर्मियों के मौसम में डल हो जाते हैं। क्या आप जानते हैं ? ऐसा गर्मियों के मौसम में क्यों होता है। अगर नहीं तो इत्मीनान ने इस पुरे ब्लॉग को पढ़िए, और अपने गोर त्वचा के सपने को साकार बनाइये।

हर किसी की चाहत होती है की रातो दिन उसकी त्वचा खिलती और चमकती रहे। लेकिन गर्मियों के मौसम में कड़े धुप और सनबर्न के कारण चेहरे की रौनक कहीं खो जाती है। इस परिस्थिति में खुद के फेस का बचाव करना कठिन शाबित हो रह है। लेकिन कहते हैं की हर समस्या का हल होता है। जैसे इस समस्या में आपको अपने घर पर बनाए गए फेस पैक का इस्तेमाल करना एक बेहतर विकल्प हो सकता है। इसके अलावां आप मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल कर सकते हैं। कुछ इस तरीके से।face g

मुल्तानी मिट्टी को इस्तेमाल करने का तरीका और फायदा :

मुल्तानी मिट्टी में कुछ मिनिरल्स पाए जाते हैं जो आपके त्वचा से ऑयल कम करने में आपकी सहायता करती है। और साथ ही साथ दाग़-धब्बे हटाने, डेड स्किन सेल्स को साफ़ करने में सहायक होती है। अगर आप मुल्तानी मिट्टी का भरपूर फायदा उठाना चाहते हैं। तो सबसे पहले मुल्तानी मिट्टी और दूध मिलाकर एक पेस्ट तैयार करें। फिर इसको अपने फेस पर लगाए और अच्छे से सूखने दे। और फिर पानी से धो लें जल्दी असर देखने के लिए सप्ताह में दो बार इसका प्रयोग करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top