नेशनल अवार्ड विजेता एक्ट्रेस सुरेखा सिकरी का निधन….

कोरोना काल में फिल्मी जगत के बहुत सितारे दुनिया को अलविदा कह गए उन्हीं में आज एक और नाम जुड़ गया सुरेखा सीकरी

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता एक्ट्रेस सुरेखा सीकरी का 75 साल की उम्र में मुंबई में निधन हो गया है। वे कुछ समय से बीमार थीं और उन्हें 2020 में ब्रेन स्ट्रोक और 2018 में इससे पहले पैरालिसिस स्ट्रोक का सामना करना पड़ा था। ऑनलाइन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनके मैनेजर ने इस खबर की पुष्टि की है।

उत्तर प्रदेश में जन्मी सुरेखा सीकरी ने 1971 में राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय से ग्रेजुएशन की। उन्होंने 1989 में संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार भी जीता। उनके पिता एयरफोर्स में थे और उनकी मां एक टीचर थीं। उन्होंने हेमंत रेगे से शादी की और उनका एक बेटा राहुल सीकरी है।

टीवी धारावाहिक बालिका वधू में एक कठोर मां कल्याणी देवी की भूमिका के साथ सीकरी को बहुत लोकप्रियता मिली। वह 2008 की शुरुआत से 2016 में इसके आखिर तक शो का हिस्सा थीं।

अनुभवी अभिनेत्री का करियर थिएटर, फिल्मों और टेलीविजन तक फैला था। उन्होंने 1978 में राजनीतिक ड्रामा फिल्म किस्सा कुर्सी से अपने करियर की शुरुआत की थी। उन्हें तमस, मम्मो और बधाई हो सहित तीन बार बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला।

2018 की बधाई हो में एक मातृसत्ता के रूप में उनके अभिनय को भी काफी सराहा गया, जिसके लिए उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिला। तब सुरेखा सीकरी अपना पुरस्कार लेने व्हीलचेयर पर पहुंची थीं।

तीन बार की राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेत्री सुरेखा सीकरी का आज सुबह 75 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह दूसरे ब्रेन स्ट्रोक के बाद से कई तरह की स्वास्थ्य परेशानियों का सामना कर रही थीं। इस दौरान उनका परिवार और उनकी देखभाल करने वाले उनके पास थे।
भगवान उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें। 🙏 ऊॅ शान्ति ऊॅ

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top