आखिर क्यों ? सन्नी देओल के वीजा पर आजीवन प्रतिबंध लगा…

बॉलीवुड के फेमस एक्टर सनी देओल को कौन नहीं जानता, लेकिन एक सच जो आप भी नहीं जानते हैं कि सन्नी देयोल के वीजा पर पाकिस्तान सरकार ने आजीवन प्रतिबंध लगा दिया है। सन्नी देओल अपनी एक अलग एक्टिंग के दम पर लोगों के दिलों पर राज करते हैं बॉलीवुड के अलावा पूरी दुनिया में उनको एंग्री मैन के नाम से भी जाना जाता है। उनके अभिनय को सभी पसंद करते हैं उनके भारी-भरकम डाॅयलॉग आज भी बच्चों के जुबान पर रहता है।

सनी देओल ने देश प्रेम के ऊपर कई फिल्में बनाई हैं। जिनमें बॉर्डर, ग़दर द हीरो और मां तुझे सलाम जैसे कई जबरदस्त फिल्मों में उन्होंने पाकिस्तानी विरोधी की भूमिका निभाई है। जिस कारण पाकिस्तान के लोग उन्हें बिल्कुल पसंद नहीं करते और 2021 में सुपरहिट फिल्म ग़दर एक प्रेम कथा फिल्म के कारण उन्हें पाकिस्तान में बंद कर दिया गया है। इस फिल्म ने भारत में सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए और लोग इसे काफी ज्यादा पसंद कर रहे थे।

फिल्म में सन्नी देओल ने पाकिस्तान में घुसकर तोड़फोड़ कर शकीला अमीषा पटेल) के पिता के सामने शकीला को भारत लेकर आए थे। जिसका पाकिस्तान में भयंकर विरोध हुआ था और इस फिल्म को लेकर नारेबाजी भी हुई थी। केवल यही नहीं सन्नी देओल के साथ उनकी फिल्मों को भी पाकिस्तान में हमेशा के लिए रोक दिया गया है पाकिस्तानी सरकार ने सन्नी के वीजा पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया है। जिसके कारण सन्नी देओल पाकिस्तान में कभी नहीं जा सकते और ना ही उनकी फिल्में ही पाकिस्तान के सिनेमाघरों में लग सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top