गर्मियों से बचने के लिए 4 चीज का करे सेवन , सेहत के लिए रामबाण

garmi ka mausam

इस साल गमी अधिक पड़ने वाली है । इसलिए गर्मी के मौसम में अच्छा सेहत करने के लिए आपको एक अच्छे खान पान की जरुरत होती है। अच्छे सेहत के लिए आपको टाइम से खाने पिने की जरुरत होती है। ये बहुत ही ज्यादा मैटर करता है।

गर्मी  के मौसम में कुछ भी खाने से पहले उसे अच्छी तरह से साफ जरूर  कर ले गर्मियों के मौसम में जम्स भी भारी मात्रा में पनपते हैं । इसलिए खाने के सारे सामान को हमेशा ढक कर रखे आप अगर अच्छी सेहत चाहते हैं तो आपको एक अच्छे खान पान की जरुरत होती है। आईये जानते हैं उन चार चीजों के बारे में जो खाने से आपके सेहत के साथ साथ आपके त्वचा पे निखार और गोरा बदन भी करने में आपकी सहायता  करते है।

1. ब्लैकबेरीज और रेस्पबेरीज-

इस फल को प्रोटीन का खजाना कहते हैं इसमें बहुत ज्यादा फाइबर पाया जाता है जो गर्मियों के मौसम में आपके सेहत को गुड करने में आपकी सहायता करते हैं

2. दही-

जी हाँ दही जो गर्मियों में खाने से आपको कभी लुह नहीं लगता है। इसका सेवन ज्यादातर गर्मियों के मौसम में ही करना चाहिए दही से आपके पाचन तंत्र में भी सुधर आता है शरीर के अंदर की सारी मशीने अपना काम अच्छे से करती हैं दही खाने के बाद इंसान को बहुत समय तक भूख नहीं लगता है।

3. कच्चा सलाद-

गर्मियों के मौसम में कच्चा सलाद का सेवन करना मतलब बहुत सारी प्रोटीन का सेवन करना सलाद का सेवन हर व्यक्ति को करना चाहिए। इसके सेवन से आपके शरीर में प्रोटीन और विटामिन की कमी नहीं होती है। कच्चा सलाद आपके त्वचा को धुप से भी बचता है और आपके त्वचा में निखार भी लता है।

4. तोरई-

जब आपको कहीं भी तोरई की सब्जी दिखे आप तुरंत उसे ले लीजिये वो अत्यंत लाभदायक इसे बहुत सारी रोगो का रामबाड इलाज माँगा जाता है इसे गर्मियों में खाना अति आवश्यक होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top