फेफड़ों को करिए मजबूत इस उपाय से, कोरोना भी भाग जाएगा तुरंत

korona l

इस बार के कोरोना वायरस में सबसे ज्यादा इफेक्ट आपके फेफड़ों पर पड़ रहा है। और फिर आपको साँस लेने में तकलीफ हो रही है। इसी के वजह से आपको घबड़ाहट भी होने लगती है जिसके वजह से आपको हार्टअटैक भी आ सकता है। इसलिए आपको सबसे पहले अपने फेफड़ो को मजबूत करना है कुछ इस तरीके से।

सबसे पहले आपको बतादें की आपका फेफड़ा क्यों कमजोर होता है। दरसल जो व्यक्ति स्मोकिंग करता है। उसके फेफड़े काफी कमजोर होते हैं, तो अगर आप किसी भी प्रकार का नशा करते हैं तो उसे छोड़ देने में ही आपकी भलाई है। अगर आप को कोरोना से लड़ना है तो इस सब चींजो का त्याग करना पड़ेगा ताकि फिर से आप रिकवर कर सके, और किसी भी तरह की लापरवाही न करे। अगर आपको एक स्वस्थ फेफड़ों की तरह अपने फेफड़े को भी स्वस्थ करना है तो आप इस उपाय का पालन करें। आईये जानते हैं। बाबा रामदेव से फेफड़ो को मजबूत करने के लिए कैसे बनाए हल्दी का लेप।

हल्दी का लेप बनाने के लिए आपको कुछ घरेलु सामग्री की आवश्यकता पड़ेगी। जैसे आधा चम्मच हल्दी का पाउडर या कच्ची हल्दी ले जिसमे 5-6 लहसुन की कली ड़ाल दे। अब इसमें थोड़ी सी अदरक, आधा प्याज और दिव्यधारा मिला ले। फिर इसे अच्छे से पीस ले और गाढ़ा लेप बना ले। इसके बाद अपने चेस्ट पर इस लेप को अच्छे से लगा ले इसके बाद कॉटन के कपड़े से इसे अच्छी तरह से लपेट ले। ऐसा करने से आपके फेफड़े काफी मजबूत हो जायेंगे और किसी भी रोग का सामना कर पाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top