अपने परिवार के सम्मान में कोई आंच न आए, सोनू सूद के दिए हुए पैसे को वापस लौटाया दशरथ मांझी का परिवार

sonu

आपने माउंटेन मैन दशरथ मांझी का नाम तो सुना होगा यह वह इंसान है जिन्होंने पहाड़ काटकर रास्ता बनाया। जिनके काम की आज सभी तारीफ करते हैं। और जो आज लाखों युवाओं के लिए प्रेरणा के स्रोत बने हुए हैं।

दशरथ मांझी का परिवार गरीबी से जूझ रहा है और उनके परिवार में पैसों की सख्त जरूरत है ऐसे में बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद ने आगे हाथ बढ़ाते हुए उनकी मदद की। अभिनेता सोनू सूद को जैसे पता चला कि दशरथ मांझी के परिवार में गरीबी के कारण बड़ी मुसीबत आई हुई और उनकी परपोती भी बुरी तरह से घायल है। जिसके बाद सोनू ने उनके परिवार की मदद करने की ठानी और इस कार्य में उन्होंने अपनी टीम को दशरथ मांझी के घर भेजा लेकिन वहां पहुंचकर टीम हैरान हो गई।

दशरथ मांझी का परिवार पैसे लेने से मना कर दिया

सोनू सूद की टीम के सदस्य दशरथ मांझी के घर पहुंचे तो उनके परिवार वालों ने मदद नहीं ली खबरों के मुताबिक दशरथ मांझी के नाम के सम्मान को बनाए रखने के लिए परिजनों ने पैसा लेने से इनकार कर दिया। जिसके बाद सोनू सूद की टीम परिजन वालों के लिए राशन खरीद परिजनों को दिया। जिसमें आटा, चावल, दाल, तेल, आलू जैसी चीजें शामिल थे।

सोनू सूद ही उठाएंगे खर्च

सोनू सूद की टीम ने उनसे वादा किया है कि अब उनके घर का खर्च सोनू सूद ही उठाएंगे और उनकी परपोती का ऑपरेशन या इलाज करने में जो भी खर्च होगा वह भी वह पूरा करेंगे। सोनू सूद ने इस विषय में डॉक्टर से भी बात की है।

10 घंटे में दिया ट्रैक्टर

सोनू सूद कोरोनावायरस के कारण हुए लॉक डाउन के दौरान लोगों के लिए मसीहा बन गए हैं उन्होंने हजारों प्रवासी मजदूरों को सुरक्षित उनके घरों तक पहुंचाने का बीड़ा उठाया है और वह ऐसा लगातार करते आ रहे हैं कुछ दिनों पहले एक किसान अपनी बेटियों से खेत में हल चलाने पर मजबूर था। यह देख सोनू सूद को बहुत कष्ट हुआ और उन्होंने आंध्र प्रदेश में 10 घंटे में नया टैक्टर उनके घर भिजवाया।

सोनू सूद पिछले साल से ही कोरोनावायरस से जूझ रहे सभी की मदद करने के लिए आगे आ रहे हैं और उनके इस प्रयास की सभी लोग सराहना करते हैं। सोनू सूद रियल लाइफ में एक हीरो की तरह काम कर रहे हैं और उनके इस कार्य से हर नव युवक को सीख लेनी चाहिए कि अपनी जरूरतों के अलावा वह दूसरों की जरूरतों को भी ध्यान में रखते हुए उनकी मदद करने के लिए हमेशा तत्पर रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top