जानिए सोनिया गाँधी के मास्टर प्लान का सच, ‘हाउ टू कन्वर्ट इंडिया टू क्रिश्चियन नेशन’ किताब की सच्चाई ।

सोनिया गाँधी के बारे में कौन नहीं जानता भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की अध्यक्ष के साथ साथ पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गाँधी की पत्नी है । सोनिया गाँधी हमेशा से कुछ न कुछ अपनी पारिवारिक जड़ों को लेकर विरोधियों के निशाने पर आती रही हैं। और अब कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी की एक तस्वीर वायरल हो रही है जिसमे उनके पीछे एक आलमारी पर एक किताब रखी है  “हाउ टू कन्वर्ट इंडिया इन क्रिश्चियन नेशन” जिस पुस्तक के साथ सोनिया गाँधी की फोटो सोशल मीडिया पर आग की तरह फ़ैल रही है। यही नहीं इसमें बाइबिल और ईसा मसीह की एक मूर्ति भी दिखाई देती है। तो आइये जानते है इनके बारे में क्या है सच्चाई ।

soniya

इस तस्वीर को ज़ूम करे और देखे आलमारी पर रखी किताब ‘हाउ टू कन्वर्ट इंडिया टू क्रिश्चियन नेशन’ इसका मतलब यह हुआ की “भारत को ईसाई राष्ट्र में कैसे परिवर्तित करें” तो क्या सोनिया गाँधी भारत देश को ईसाई देश बनाना चाहती है । क्या है इनके पीछे सच हमने इस तस्वीर को रिवर्स सर्च की और पाया कि कई रिपोर्टों में सोनिया की इसी तरह की फाइल फोटो थी, जिसका श्रेय समाचार एजेंसी प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया (पीटीआई) को दिया गया है।

इंडिया टुडे के एंटी फेक न्यूज वॉर रूम (AFWA) ने बताया है की  तस्वीर के साथ छेड़छाड़ की गई है. जबकि गांधी के शेल्फ पर एक पुस्तक का शीर्षक “भारत को ईसाई राष्ट्र में कैसे परिवर्तित करें” में संपादित किया गया है, चित्र में बाइबिल और यीशु मसीह की मूर्ति को जोड़ा गया है। जो की गलत है ।

अतः आप से अनुरोध है गलत अफवाह नहीं फैलाना चाहिए न्यूज़ को पूरी तरह से जाने बगैर किसी अफवाह फैलाना गलत है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top