स्मृति ईरानी की लव स्टोरी क्यों होती रहती है ?अक्सर वायरल

ismriti love s

केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी 45 साल की हैं। स्मृति ईरानी के संघर्ष की कहानी बचपन से ही शुरू होती है और आज उस मुकाम पर हैं, जहां उन्होंने राहुल गांधी तक को मात दी। अमेठी से कांग्रेस को हराना टेढ़ी खीर समझा जाता था लेकिन स्मृति ईरानी ने कांग्रेस पार्टी से प्रधानमंत्री के दावेदार राहुल गांधी को 2019 में हरा दिया। स्मृति ईरानी ने छोटे पर्दे पर जिन अति नाटकीयता वाले टीवी सीरियलों में काम किया है, उनसे कहीं ज्यादा नाटकीयता उनकी असली जिंदगी में है।आइए स्मृति ईरानी के 45वें बर्थडे पर हम उन्हीं नाटकीयता के बारे में कुछ जाने।

स्मृति ईरानी का जन्म दिल्ली में हुआ। स्मृति की दो बहने भी है।16 साल की उम्र में स्मृति की दिलचस्पी नाटक वगैरह में बढ़ने लगी।वह मुंबई में भी अपनी किस्मत आजमाने पहुंचीं।जल्द ही वह मिस इंडिया कॉन्टेस्ट में सेलेक्ट कर ली गईं और टॉप 5 तक जगह बनाने में कामयाब रहीं। यहीं से उनके मॉडलिंग करियर की शुरुआत हुई। 1998 में इन्होंने मिस इंडिया कोंटेस्ट में भाग भी लिया पर अंतिम राउंड में वो जीत नहीं सकी। करियर के शुरुआती दिनों में जब स्मृति ऑडिशंस दे रही थीं तो इसी दौरान उनकी दोस्ती पारसी बिजनेसमैन जुबिन ईरानी से हुई।’क्योंकि सास भी कभी बहू थी’, ‘रामायण’, जैसे सीरियलों के बाद स्मृति कामयाबी के शिखर पर थीं, उसी दौरान जुबिन ने अपनी मां के जरिए स्मृति के लिए रिश्ता भिजवा दिया। स्मृति ईरानी ने कहा था, मैंने जुबिन से शादी की क्योंकि मुझे उनकी जरूरत थी। मैं उनसे सलाह मांगती थी, बातें करती थी और हर रोज उनसे मिलती थी।मैंने कहा कि क्यों न हम शादी कर लें और हमेशा के लिए बेस्ट फ्रेंड बन जाएं। हमारे पैरेंट्स भी इस शादी के लिए मान गए। जुबिन शादी शुदा थे उनकी पहली पत्नी मोना से उनकी एक बेटी शोनल भी थी और स्मृति की यह पहली शादी थी।

कुछ समय साथ रहने के बाद जुबिन का उनकी पहली पत्नी मोना से तलाक हो गया था।रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि स्मृति से जुबिन की नजदीकी ही इसकी वजह थी।मोना शादी से पहले भी स्मृति की दोस्त थीं और आज भी दोनों के बीच मजबूत बॉन्डिंग नजर आती है।स्मृति ईरानी अक्सर मोना के साथ की तस्वीरें शेयर करती रहती हैं। 2001 में स्मृति ने अपने पहले बेबी जोहर को जन्म दिया।2003 में बेबी गर्ल जोइश पैदा हुई।स्मृति ईरानी इंस्टाग्राम पर अक्सर अपने परिवार के सदस्यों के साथ तस्वीरें शेयर करती रहती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top