कलयुग के श्रवण कुमार कावड़ पर माता-पिता को बैठाकर कराया सैर

Shravan Kumar of Kaliyuga

माता-पिता हर बच्चे के वह सुरक्षा कवच होते हैं जिनके रहते बच्चों का कोई बाल भी बांका नहीं कर पाता है लेकिन जब वही माता-पिता बड़े हो जाते हैं तो बच्चों के लिए वह समस्या बन जाते हैं। आज के युग में जहां बच्चे अपने बूढ़े मां बाप को अपनी समस्या समझते हैं वही एक वक्त था जब उन्हें मां बाप को श्रवण कुमार ने कंधे पर का बैठाकर चार धाम यात्रा कराने के लिए गए थे लेकिन आज के समय में अब तो ऐसा हो गया है कि जब मां बाप बूढ़े होने लगते हैं तो उन्हें वृद्धा आश्रम में छोड़ दिया जाए फिर घर पर रहते हुए भी उनके अच्छे से देखभाल नहीं होती हैं लेकिन इस कलयुग में भी एक श्रवण कुमार का फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसे देखने के बाद दिल खुश हो जा रहा है और दिल से दुआ निकल रही है हर माता-पिता को ऐसी ही औलाद मिले।

आज के युग में ऐसी तस्वीरें हैरान कर देने वाली होती है लेकिन ऐसी एक तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें आज के युग के श्रवण कुमार यानी कि विकास गहलोत जिन्होंने अपने माता पिता को कंधे पर बैठाकर हरिद्वार से गाजियाबाद अपने घर जाते हुए नजर आए। कावड़ में बैठाकर उन्होंने अपने माता-पिता को हरिद्वार की यात्रा कराई अब इसके बाद वह अपने घर गाजियाबाद जा रहे हैं। उनका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसे ट्विटर पर शेयर किया गया है।

विकास गहलोत का यह वीडियोANI_Hindi news के पेज से शेयर किया गया है। इसके कैप्शन में लिखा गया है उत्तराखंड: कावड़ यात्रा के दौरान हरिद्वार में एक बेटा अपने माता पिता को कंधे पर उठाकर यात्रा करा रहा है।

बेटे ने बताया मुझे बहुत खुशी हो रही है मैंने अब अपने माता-पिता की आंखों पर पट्टी इसलिए बांधी है जिससे वह मेरी कठिनाई देकर परेशान ना हो।

नमन है उन माता-पिता को जिन्होंने ऐसे औलाद को जन्म दिया। जिसने इस कलयुग के परवरिश में भी अपने आपको माता-पिता के लिए समर्पित किया। जिस तरह के आजकल के बच्चे होते जा रहे हैं।अपने माता-पिता से दूरी बना कर ऐसे में यह फोटो एक प्रेरणात्मक स्रोत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top