शेयर मार्केट ने बिगाड़ा इस लड़के का जीवन, 15 साल पहले घर से हुआ था गायब और आज…

जोगी के भेष में मां से मिलने आया 15 साल से गायब लड़का

15 साल पहले गायब हुए बच्चे को देखकर मां की आंखों से आंसू रुकने का नाम नहीं ले रही है। यह घटना वाराणसी के रामनगर क्षेत्र की है, जहां एक छोटे से गांव में विनोद नाम के शख्स ने गांव में लोगों से पैसा लेकर शेयर मार्केट में लगाया और शेयर मार्केट में लगे पैसे के डूब जाने से उस शख्स के ऊपर पैसे देने वालों का दबाव बनने लगा, उस दबाव के कारण वह शख्स अपना घर छोड़कर चला गया।

उस शख्स के घर से जाने के बाद उनके माता-पिता ने उसकी खोज के लिए बहुत सारे प्रयास किए, पुलिस में भी रिपोर्ट दर्ज करवाई, लेकिन बहुत छानबीन के बाद भी उस शख्स का कोई पता नहीं चला। इसी के चलते उस शख्स के पिता का भी देहांत हो गया। घर में केवल मां और दो बहने ही थी और बहने छोटी थी। पिता के जाने के बाद घर की स्थिति भी काफी खराब हो गई थी।

ss

मां ने भी बहुत प्रयास किया कि बेटा वापस आ जाए और उसके पिता की नौकरी उसे मिल जाए लेकिन ऐसा हुआ नहीं, पुत्र का इंतजार करते-करते मां ने उस नौकरी को बेटी को दिलवाया और आज अपनी पिता की ही तरह वह बेटी भी पुलिस की नौकरी कर रही है।

आज 15 साल बाद उस शख्स ने जोगी के वेश में मां से भिक्षा लेने घर वापस आया। उस जोगी ने अपनी मां से अपने ऊपर बीते हुए कल की सारी व्यथा को लोकगीत में गाकर सुनाया। जिसे सुनते ही मां के आंखों में जैसे आंसुओं की लड़ी लग गई और उनकी आंखों से आंसू रुकने का नाम ही नहीं ले रही है।

अपने खोए बच्चे को इस रूप में देखकर मां काफी दुखी है। मां ने बड़ी विनती की पुत्र को रोकने की लेकिन पुत्र ने रुकने से इनकार किया। पुत्र ने कहा कि अब वह सांसारिक मोह माया से दूर हो गया है। वह केवल मां के आंचल से भिक्षा लेकर अपने जोगी के रूप को पूर्ण करने के लिए गांव में आया है। अब उसे इस संसार की मोह माया से कोई लगाव नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top