शादी के दिन ही घर वालो ने किया दाह संस्कार कैसी है ये रहस्य्मयी शादी

shadi

इस घटना को देखकर हमें एक गाने का याद आ गया  की दिल तो है दिल,दिल का ऐतबार,क्या कीजै आ गया जो, किसी पे प्यार,क्या कीजै ऐसी ही बात है एक लड़की का दिल अपने चचेरे भाई पर आ गया । यह झारखण्ड के चतरा स्थान से एक ऐसी घटना मिली है जो की भाई बहन के पाक रिस्तो में कीचड़ उछाल के रख दिया है । झारखण्ड के चतरा जिला में प्रखंड धनगड़ा में एक घटना मिली यहाँ है की यहाँ की एक किशोरी अपने ही चचेरे भाई के साथ शादी कर ली और भाई बहन के पवन रिश्तो को तार तार कर डाला है ।

डोली उतारने के जगह पर अर्थी उठाई माँ

उस माँ को कितना ख़ुशी रहता है की मेरी भू को मई अपने घर में अपने हांथो से डोली में से निकलू और इस शादी से नाखुश माँ और समाज और घर के लोग इससे नाराज होकर दोनों के पुतले बनवाकर किये अंतिम संस्कार और बोले आज से तुम हमारे लिए मर गए और अंतिम संस्कार किये ।

भाई भाई के परिवारों के रिश्तो को बिध्वंश बना डाला ये रिश्ता

जहा परिवार में साथ साथ रहने वाले दो भाई एक युवती के पिता तो दूसरा युवक का पिता जब दोनों युवक और युवती शादी कर लिए जिससे आपस में विद्रोह हुवा और आपस में परिवार का विखंडन हो गया युवती के परिजन रिश्ता तोड़ने को तैयार है तो वही युवती सात जन्म के रिश्ते निभाने के लिए सात फेरे ली है । युवती के माता का हल बेहाल हो गया है रोते रोते और समाज में उनके इज्जत की धज्जिया उड़ाई जा रही है ।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top