17 मिनट में हुई शादी दहेज़ में दुल्हन से ऐसी चीज माँगा की पूरा परिवार भड़क गया

SHADI

शादी और कोरोना दोनों का माहौल चल रहा है इसी बिच में । एक ऐसी अनोखी शादी हुई जो की सोशल मिडिया पे धमाल सा मचा गया है । क्यू की यह शादी कोरोना कल की स्तिथि को देखते हुए महज 17 मिनट में हो गया और इस दौरान शादी की सभी रश्मि को भी पूरा किया गया। तभी दहेज़ में दूल्हा एक रामायण की पुस्तक मांगी और उसी को दहेज़ को स्वीकार करके शादी कर लिया ।

SUHAGRAT

विवाह में खर्च के चलते कर्ज के बोझ से लोग न दबें यह संदेश देने के लिए कलान के पटना देवकली मंदिर में सिर्फ 20 मिनट में शादी कराई गई। महंत के आशीर्वाद के साथ वर-वधु ने मंदिर में फेरे लिए। दूल्हे ने दहेज में सिर्फ रामायण स्वीकार की। दोनों ओर से विवाह में केवल कुछ रिश्तेदार ही शामिल हुए।

कलान के सनाय गांव में रहने वाले पुष्पेंद्र दुबे एक स्कूल चलाते हैं। उनका विवाह हरदोई के केशवपुर गांव की प्रीति से तय हुआ था। खर्च रहित विवाह का समाज को संदेश देने के लिए पुष्पेंद्र ने ससुरालीजनों को पहले ही कह रखा था कि वह दहेज में सिर्फ रामायण की प्रति स्वीकार करेंगे। विवाह भी बगैर किसी तामझाम के मंदिर में होगा। ससुरालियों ने होने वाले दामाद की मांग सहर्ष स्वीकार कर ली।

love marrige hatyara pati

13 मई को पुष्पेंद्र और प्रीति का विवाह कलान के पटना देवकली स्थित  ऐतिहासिक शिव मंदिर में संपन्न हुआ। महंत अखिलेश गिरी ने दोनों का विवाह कराया। इस दौरान नवदंपति ने मंदिर में सात फेरे लेकर सात जन्मों तक साथ निभाने का वचन एक-दूसरे को दिया।  शादी के बाद पुष्पेंद्र ने कहा कि विवाह में सिर्फ दिखावे के नाम पर खर्च करने में लोग कर्ज से दब जाते हैं। गैरजरूरी दिखावे से बाहर आना जरूरी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top