सऊदी अरब के कुछ काले कानून, देख उड़ जायेंगे होश

saudi

सऊदी अरब उन देशो के लिस्ट में शामिल है, जो अपने आप में एक बहुत ही शक्तिशाली देश हैं इस देश का नियम बहुत ही विचित्र हैं और उनको समझना और भी ज्यादा कठिनपूर्ण है। दोस्तों नाम से ही पता चलता है। की ये एक मुस्लिम राष्ट्र है। यहाँ मुसलमानो की सत्ता चलती है। सऊदी अरब में लोगो का सिर्फ एक ही मजहब हैं और वो मक्का मदीना जहाँ जाना हर कोई चाहता है लेकिन जा नहीं पता है। और लोग मक्का मदीना को अपना खुदा मानते हैं तो आईये जानते हैं सऊदी अरब के बारे में कुछ अनकही और अनसुनी बातें जिन बातो से आजतक सायद आप भी हैं अनजान

क्या आपको पता हैं सऊदी अरब में महिलाओं को किस नजरिये से देखा जाता है। वहां पर एक स्त्री को फलो करने वालो की संख्या बहुत ज्यादा होती है। ऐसा इसलिए की सऊदी अरब में महिलाओं की संख्या पुरुषो की अपेक्षा कम होती है। जिनसे एक लड़की के पीछे लड़को की पूरी टोली चलती रहती है। और सऊदी अरब में लड़कियों के लिए कुछ खास नियम भी बनाये गए हैं। सऊदी अरब में लड़कियों को कारचलाना मना है। जिसके लिए वहां के कुछ युथ लड़कियों ने सरकार के प्रति एक्शन भी लिया किन्तु वो असफल रही।

सऊदी अरब में किसी भी संविधान का पालन नहीं क्या जाता है, और कहा जाता है की इस देश में संविधान नहीं बल्कि कुरान को उच्च महत्ता मिलती है। सऊदी अरब में महिलाओं के साथ छेड़छाड़ करने पर वहां की सरकार यातो मौत देगी नहीं तो उस महिला के साथ सदी करवा देगी और ऐसा तब होगा जब वो महिला उस लड़के के साथ अपना जीवन व्यतीत करना चाहेगी सऊदी अरब में महिलाओं को लेकर बहुत ही सख्ती बरती जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top