जून के पहले सप्ताह में इन राशियों के जातको मिलेगा भाग्य का साथ वही , इन राशि के लोगो को झेलनी पड़ सकती है परेशानी ।

rashifal

राशिफल: आज हमारे जीवन में जो कुछ भी गतिविधिया होती है । चाहे वह नौकरी से जुडी हो या फिर रोजगार या फिर सेहत से जुड़े समस्याओ का साप्ताहिक जो की आने वाले 7 दिनों का राशिफल होता है जो की खगोलीय विद्या के आधार पर चंद्र ग्रहो की गणना के आधार पर दर्शाया जाता है । जिसके जरिये हम आने वाले सप्ताह में हमारे साथ घटित होने वाले घटना का उल्लेख किया जाता है । तो आइये जानते है , कि आने वाले जून के पहले सप्ताह में आपके लिए कैसा रहने वाला है समस्त 12 राशियों का हाल।

ये रहे समस्त 12 राशि के साप्ताहिक राशिफल 

मेष राशि 

mesh

मेष राशि के जातको के लिए आने वाला सप्ताह ठीक-ठाक रहेगा । आप हमेशा सकारात्मक विचार के साथ कार्य करे जिससे आप अपने रोजगार कारोबार में सफलता प्राप्त करेंगे । इस कोरोना काल में भी आपके आय के नए स्रोत बनेगे जिससे आपकी आर्थिक स्तिथि मजबूत होगी और आने वाले कोई भी निर्णय , वादा सोच-समझकर ही करना होगा अन्यथा पूरे नहीं होने पर आपकी प्रतिष्ठा पर आंच आ सकती है। करिअर-कारोबार की दिशा में शुभ समाचार प्राप्त होंगे। संतान पक्ष से सुखद समाचार प्राप्त होंगे । सप्ताह के मध्य में आप अपने परिवार के साथ खुशिया मानते हुए नजर आएंगे । दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा और यदि हो सके तो आप माँ दुर्गा कि उपासना करें। और  ‘ॐ ऐं ह्रीं क्लीं चामुण्डायै विच्चै’ का एक माला जाप करें।

वृष राशि 

vrish

आने वाले सप्ताह में वृष राशि के जातकों को अपनी वाणी पर नियंत्रण रखने की बहुत जरूरत है क्योंकि बात से ही बात बनती है और  बात से ही बात बिगड़ती है । अतः आप जो भी बोले उसे सोच समझ के बोले । कार्यक्षेत्र में अपने सीनियर्स या जूनियर्स के साथ वाद-विवाद करने से बचें। किसी भी सूरत में स्वयं पर नकारात्मक बातों को हावी ना होने दें। कमीशन पर काम करने वालों के लिए समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहेगा। इस दौरान किसी बड़ी योजना में सोच-समझकर धन निवेश करें। सप्ताह के मध्य में किसी वरिष्ठ की मदद से भूमि-भवन से संबंधित मामलों से जुड़ी समस्याओं का समाधान होगा। महिलाओं का अधिकांश समय धार्मिक कार्यों में बीतेगा। कठिन समय में लव पार्टनर और जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। आप हनुमान जी को सिंदूर चढ़ाये आपके लिए भला होगा ।

मिथुन राशि

mithun

इस सप्ताह मिथुन राशि के जातकों को अपनी सेहत पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। साथ ही साथ दूसरों से अपेक्षा रखने की बजाय स्वंय की ताकत एवं क्षमता के बल पर आगे बढ़ना होगा। कॅरिअर – कारोबार से जुड़ा कोई बड़ा फैसला लेने से पहले शुभचिंतकों अथवा विशेषज्ञों की सलाह लेना न भूलें। छात्रों का मन पढ़ाई से उचट सकता है। सप्ताह के उत्तरार्ध में मनोबल में वृद्धि होगी और अपने विवेक और साहस के बल पर लंबे समय से चली आ रही समस्याओं का समाधान खोजने में कामयाब होंगे। इस दौरान नौकरीपेशा लोगों की कार्यक्षमता में निखार आयेगा।  लव पार्टनर के साथ चली आ रही अनबन खत्म होगी। प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आयेगी। अविवाहित लोगों का विवाह तय हो सकता है। शुभता के लिए तुलसी जी में जल चढ़ाएं और माता को खीर की भोग लगाएं।

कर्क राशि 

kark

कर्क राशि वले जातको को इस सप्ताह आलस्य छोड़कर अपना कार्य समय पर करना होगा अन्यथा पास आया अवसर हाथ से निकल जायेगा.आप अपने विवेक एवं साहस से इनसे पार पाने में कामयाब हो जाएंगे.आपका अपेक्षित सहकार मिलेगा. मायके से अच्छे समाचार आएंगे. प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त होगी.सप्ताह के प्रारंभ में आपका मन अपने लक्ष्य से भटक सकता है। परिवार से जुड़े किसी बड़े फैसले को लेते समय परिजनों से मदभेद हो सकता है। पारिवारिक समस्याओं को सुलझाते समय दूसरों की भावनाओं की अनदेखी बिल्कुल न करें। यदि आपके दांपत्य जीवन अथवा प्रेम संबंध में कुछ समस्याएं चल रही है तो उन्हें शांति और समझदारी के साथ सुलझाने का सही समय है।चांदी के पात्र में जल भर कर पूर्व दिशा में रखें। सफेद वस्तुओं जैसे चीनी, चावल, दूध आदि का दान करें।

सिंह राशि 

singh

सिंह राशि के जातक को अपनी सेहत पर विशेष ध्यान देने कि जरुरत है । क्योकि सेहत से ही हमारी जिंदगी है। तंदुरुस्ती हजार नियामत है, इस बात को इस सप्ताह आपको अच्छी तरह से याद रखना होगा। अपने काम-काज के साथ अपनी सेहत पर विशेष ध्यान देना होगा, अन्यथा आपको अस्पताल के चक्कर तक लगाने पड़ सकते हैं। सप्ताह के प्रारंभ में जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है हालांकि आपके एक कदम पीछे खींचते ही जल्द ही मनमुटाव दूर होगा और दांपत्य जीवन में मधुरता आ जायेगी। प्रेम संबंधों में सोच-समझकर कदम बढ़ाएं। सप्ताह के मध्य में कॅरिअर-कारोबार से जुड़ा कोई बड़ा फैसला लेना पड़ सकता है। कोई बड़ा कदम उठाने से पहले किसी वरिष्ठ या शुभचिंतक से परामर्श करना न भूलें। तांबे के लोटे में लाल रंग का फूल एवं रोली डालकर भगवान सूर्य नारायण को प्रतिदिन अघ्र्य दें।

कन्या राशि 

kanya

सप्ताह के प्रारंभ में कन्या राशि के जातको को  किसी प्रियजन की सेहत को लेकर मन चिंतित रहेगा। आर्थिक समस्याओं से भी जूझना पड़ सकता है। घर की मरम्मत पर जेब से अधिक खर्च हो सकता है। अपने वरिष्ठ और कनिष्ठ को मिलाकर काम करने पर ही आप कार्यक्षेत्र की चुनौतियों पर आसानी से पा सकेंगे। श्रम के साथ स्मार्ट वर्क करने पर सिर्फ सफलता ही नहीं सम्मान भी हासिल होगा। सप्ताह के उत्तरार्ध में सामाजिक कार्यों में मन लगेगा। हालांकि सेवा के साथ स्वयं की सेहत का भी खूब ध्यान रखना होगा। तमाम कोशिशों के बावजूद आर्थिक समस्याओं का समाधान खोजना कठिन होगा. इस दौरान भूलकर भी किसी की फटे में टांग न अड़ाएं.कार्य का अतिरिक्त बोझ अथवा अनचाही जगह पर स्थानांतरण हो सकता है.।गणपति उपासना करें और पूजन में दूर्वा अवश्य चढ़ाएं। किन्नरों को हरे रंग के वस्त्र दान करें।

तुला राशि 

tula

तुला राशि के जातको को आने वाले जून के पहले सप्ताह में सौभाग्य का पूरा साथ मिलेगा। किसी प्रभावी व्यक्ति की मदद से लंबे समय से अटके कार्य में गति आयेगी। भूमि-भवन और पैतृक संपत्ति के मामलों में फैसला आपके पक्ष में जायेगा। कार्यक्षेत्र में लोग आपके कार्य की सराहना करेंगे। चाहे-अनचाहे करिअर-कारोबार के सिलसिले में लंबी अथवा छोटी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है। यात्रा लाभदायक होगी। सत्ता पक्ष से लाभ के योग बनेंगे और जीवन में आगे बढ़ने के अनुकूल अवसर प्राप्त होंगे। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी लेकिन घर के किसी वरिष्ठ सदस्य की सेहत को लेकर मन चिंतित रहेगा। प्रेम संबंधों में भी प्रगाढ़ता आयेगी। हो सके तो मां लक्ष्मी जी की प्रतिदिन विशेष रूप से साधना करें और अपने सामथ्र्य के अनुसार छोटी कन्याओं को खाने-पीने की वस्तुएं दान करें ।

वृश्चिक राशि 

vrischik

वृश्चिक राशि के जातक आप हमेशा सकारात्मक विचार के साथ कार्य करे जिससे आप अपने रोजगार कारोबार में सफलता प्राप्त करेंगे । इस कोरोना काल में भी आपके आय के नए स्रोत बनेगे जिससे आपकी आर्थिक स्तिथि मजबूत होगी और आने वाले कोई भी निर्णय , वादा सोच-समझकर ही करना होगा अन्यथा पूरे नहीं होने पर आपकी प्रतिष्ठा पर आंच आ सकती है। करिअर-कारोबार की दिशा में शुभ समाचार प्राप्त होंगे। संतान पक्ष से सुखद समाचार प्राप्त होंगे । सप्ताह के मध्य में आप अपने परिवार के साथ खुशिया मानते हुए नजर आएंगे । दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा। गुप्त शत्रुओं से बहुत सावधान रहने की जरूरत है। दूसरे के बहकावे में आने से बचें और किसी अनजान व्यक्ति के साथ मेल-जोल बढ़ाने से बचें। सप्ताह के मध्य में ससुराल पक्ष से किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है। इस दौरान वाद-विवाद से बचें।लाल कपड़े में लाल मसूर की दाल बांधकर पूजा के स्थान पर रखें। नित्य हनुमत उपासना करें।

धनु राशि 

dhanu

इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में रुकावटें आने से मन विचलित हो सकता है. सप्ताह के प्रारंभ में आकस्मिक खर्च का योग है. आय के मुकाबले व्यय होने से मन चिंतित रहेगा.जमीन जायदाद से संबंधी फैसला आपके हक में आयेगा. सामाजिकरुप से मान-सम्मान में प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. इस सप्ताह जीवन के विभिन्न क्षेत्र में प्रगति बनाए रखने के लिए मनोयोग से कार्य करना होगा. महिला प्रोफेशनलों के लिए समय कुछ चुनौतीपूर्ण रहेगा.रोजगार की दिशा में प्रयासरत लोगों का इंतजार थोड़ा बढ़ सकता है.घर में रहकर कार्य करते हुए भी कार्य की व्यस्तता बनी रहेगी. रीब बच्चों को पढ़ाई-लिखाई से संबंधित चीजें दान में दें। किसी बड़े कार्य को करने से पहले अपने गुरु का आशीर्वाद लेना न भूलें।

मकर राशि 

makar

मकर राशि के जातक इस सप्ताह में  किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मिलेंगे जिनके सहयोग आपके मनोबल को और बढ़ाएगा। कोई काम अचानक ही बन सकता है। जिससे आप विजय हासिल करने जैसी खुशी महसूस करेंगे। अपने अधिकतर महत्वपूर्ण काम सप्ताह के पहले पक्ष में ही निपटाने की कोशिश करें। क्योंकि दोपहर बाद आपकी कोई योजना विफल भी होने की आशंका है। किसी की सलाह का अनुसरण करने से पहले उसके बारे में अच्छी तरह सोच-विचार अवश्य कर लें।इस समय ग्रह स्थितियां आपके पक्ष में है। आपको बेहतरीन अनुबंध प्राप्त होने वाले हैं। लेकिन अपने काम की क्वालिटी को और अधिक बेहतर करने की जरूरत है। अधीनस्थ कर्मचारियों के बीच आपका वर्चस्व बना रहेगा। जीवनसाथी तथा परिवार के लोगों का पूर्ण सहयोग रहेगा। व्यर्थ के प्रेम संबंधों में अपना समय बर्बाद ना करें।
जोड़ों अथवा घुटनों में दर्द की समस्या बढ़ सकती है। बादी प्रकृति के खानपान से परहेज करें। और व्यायाम के लिए अवश्य समय निकालें।किसी जरूरतमंद व्यक्ति अथवा मजदूर वर्ग को अपने सामथ्र्य के अनुसार धन एवं खाद्य सामग्री दान करें। हनुमत उपासना करें।

कुम्भ राशि 

kumbh

इस सप्ताह आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिससे आप प्रशंसा के पात्र बनेंगे। पिछले कुछ समय से जिस कार्य में विघ्न बाधा आ रही थी, उसके पूरा होने की संभावना है। कुछ समय परिवार के साथ घूमने-फिरने तथा शॉपिंग में भी व्यतीत होगा।इस दौरान आपको गुप्त शत्रुओं से सावधान रहने की अत्यंत आवश्यकता है। सप्ताह के मध्य में संतान पक्ष की तरफ से कोई सुखद समाचार मिलने से परिवार में खुशियों का माहौल रहेगा। इस दौरान करिअर-कारोबार में अपेक्षित सफलता मिल सकती है। किसी विपरीत लिंगी मित्र के प्रति आकर्षण बढ़ सकता है।प्रतिदिन हनुमत उपासना करें और शनिवार के दिन पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल में तिल मिलाकर दिया जलाएं।

मीन राशि 

meen

मीन राशि के जातक इस सप्ताह परिस्थितियां आपके पक्ष में हैं। परंतु भावनाओं की बजाय विवेक और चतुराई से काम लेना आपके लिए उन्नतिदायक साबित होगा। अचानक ही किसी मित्र या नजदीकी रिश्तेदार का आगमन भी हो सकता है। आपसी मेल-मिलाप खुशी देगा। विद्यार्थियों की शिक्षा संबंधी कोई रुकावट भी दूर होगी।इस सप्ताह यदि आप अपने लक्ष्य पर पूरा फोकस करते हुए आगे बढ़ते हैं तो आपको निश्चित रूप से सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। बेरोजगार लोगों को रोजगार के नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं। ऐसे में हाथ आए अवसर को भूलकर भी न जानें दे, अन्यथा बाद में पछताना पड़ सकता है।भगवान विष्णु की पूजा करें। प्रतिदिन विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें अथवा सुनें। 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top