सांप के काटने पर रहे अंजान और फिर हुआ बड़ा हादसा…… जो आप सोच भी नहीं सकते…

snake

मानसून का आगमन हो चुका है और बारिश के दौरान जगह-जगह जल भर जाने की समस्या शुरू हो जाती है वही जल भरने की समस्या शुरू होने के साथ ही साथ साथ सांप, बिच्छू जैसे जीवों का अपने बिल छोड़कर बाहर निकलने का सिलसिला भी शुरू हो जाता है।

ऐसे में अगर आपका किसी ऐसी जगह पर जाना हो जहां सांप बिच्छू के निकलने की संभावना हो तो जरा संभल कर जाए। हमारी थोड़ी सी असावधानी हमारे और हमारे परिवार के लिए एक बड़ी मुसीबत बन सकती है। ऐसा ही एक मामला सूबे के कांगड़ा जिले से सामने आया है जहां ऐसे ही असावधानी के कारण एक शख्स ने अपनी जान गवा दी।

जवाली उपमंडल की लुधियाना पंचायत के वार्ड नंबर 6 के निवासी 45 वर्षीय दिव्यांग तरसेम कुमार कि सांप के काटने से मौत हो गई। उनकी पत्नी राधा ने बताया कि उनका पति खेत में पशुओं के लिए चारा लेने गये थे। इसी दौरान उसे सांप ने डस लिया लेकिन उन्हें पता नहीं चला।

घर पहुंचने पर उनकी तबीयत खराब होने लगी और सज्जनों को पता चला तो वह उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाने लगे लेकिन अस्पताल में पहुंचने से पहले ही उनकी मौत हो गई। गरीब परिवार से संबंध रखने वाले दिव्यांग तरसेम कुमार अपने पीछे मां, पत्नी व दो बेटी छोड़ गये है।

वह मजदूरी करके अपने परिवार का पालन पोषण करते थे। पंचायत प्रधान समेत अन्य ग्रामीणों के द्वारा जिला प्रशासन से पीड़ित परिवार को उचित आर्थिक मदद देने की गुहार लगाई गई है।

तरसेम की छोटी सी लापरवाही उनके परिवार के लिए भारी मुसीबत का सबब बन गई। हमें बरसात में कहीं भी जाने पर ज्यादा सावधान रहना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top