सब्जी बेचते नजर आया IAS अधिकारी, वजह जान लोग सादगी के फैन हो गये

क्या कभी आपने एक आईएएस को सब्ज़ी बेचते हुए देखा है? नहीँ देखा तो इंटरनेट पर आइये और देखिए कि एक आईएएस सब्ज़ी की दुकान पर बैठे मस्त जीन्स पैंट और स्मार्ट वाच के साथ जब्ज़ियाँ तौल रहे हैं लोग खरीद भी रहे हैं। आखिर एक सीनियर अधिकारी सब्ज़ियां क्यों बेच रहा है वजह जानकर आप खुद उनके सादगी के दीवाने हो जाएंगे।

उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग में स्पेशल सेक्रेटरी हैं डॉ. अखिलेश मिश्र, और सीनियर आईएएस अधिकारी भी। जब सोशल मीडिया पर उनकी सब्जी बेचते हुए तस्वीरें वायरल हुई तो उन्होंने अपनी फेसबुक पोस्ट को डिलीट कर दिया। हालांकि, तब तक उनकी पोस्ट के स्क्रीनशॉट्स इंटरनेट पर आग आई तरह फैल चुके थे। इसके बाद अधिकारी ने सबको बताया कि आखिर वह सब्जी क्यों बेच रहे थे।

दरअसल मिश्र जी बताते हैं कि वो किसी सरकारी काम से प्रयागराज गए थे वहां से लखनऊ के लिए वापसी में उन्होंने सोचा कि सब्ज़ी ले लिया जाए उसके किये उन्होंने सड़क के किनारे एक दुकान पर पहुच गए वहां एक बूढ़ी महिला सब्ज़िया बेच रही थी लेकिन उसका बच्चा कहीं दूर चला गया था वहां से उन्होंने कहा कि बेटा कुछ देर मेरी दुकान देखोगे मैं अपने बच्चे को ढूंढ के आती हूँ चुकी उन्हें नहीं पता था कि मैं कौन हूँ।

अब मिश्र जी भी न न कह सके उन्होंने कहा हां बिल्कुल क्यों नहीं बस फिर क्या था वो गईं और आईएएस साहब दुकान पर बैठ गए मज़ाक में तब तक कुछ लोग सब्ज़िया लेने भी आ गए वो जब्ज़ियाँ तौल ही रहे थे कि उनके साथी ने फ़ोटो लेके फेसबुक और पोस्ट कर दी।

थोड़ी देर में फ़ोटो वायरल होने लगी अधिकारी महोदय ने पोस्ट अपने वाल से डिलीट की हालांकि तब तक बहुत देर हो चुकी थी पोस्ट के स्क्रीनशॉट दूर दूर तक इंटरनेट पर फैल चुके थे लोग उनकी तारीफ कर रहे हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top