गुस्सैल सांप को पकड़ने आया मदारी वाला, फिर साप ने जो किया जिंदगी भर भूल नहीं पाएंगे

SAAP VIRAL VIDEO

आए दिन सोशल मीडिया पर सांप से जुड़े ढेरों वीडियो देखने को मिलते हैं, अक्सर लोगों को सांप से जुड़े कुछ वहम होते हैं, कुछ ऐसा अंधविश्वास होता है जिसे लोग हकीकत मानकर जाने अनजाने में बड़ी गलती करते हैं। लोगों का मानना है कि सांप के सिर में नागमणि होती है, वहीं कुछ लोग सांप को भगवान शिव समझ कर सांप को दूध पिलाते हैं, गांव में अधिकतर लोगों के मुंह से सुनने में आता है कि सांप फोटो खींचता है, और भी ऐसी बहुत सी बातें हैं जिसके बारे में आज हम इस वीडियो के माध्यम से बात करने वाले हैं, आज के इस वीडियो में फेमस रेस्क्युवर मुबारक जी सांप से जुड़ी अंधविश्वासों के बारे में जानकारी दे रहे हैं और लोगों को सांप के प्रति जागरूक कर रहे हैं।

सांप के बारे में जाने, क्या सच है क्या झूठ

वायरल हो रहा यह वीडियो पुलिया डिस्ट्रिक्ट के अंतर्गत स्थित भीड़ कोलावनी गांव का है, जहां पर एक स्नेक सेवर आधी रात में खतरनाक कोबरा का रेस्क्यू कर एक थैले में बांधकर रखा होता है, अगले दिन फेमस रेस्क्युवर मुबारक जी वहां पहुंचते हैं और लोगों को सांप के प्रति जो अंधविश्वास है उससे जागरूक करते हैं। मुबारक जी बताते हैं कि सांप के अंदर किसी भी प्रकार का कोई लेंस नहीं होता है जिससे कि यह किसी की तस्वीर ले सके, सांप को काला और सफेद रंग वह भी सिर्फ 25 परसेंट तक दिखाई देता है, सांप कभी भी दूध नहीं पीता है और अगर दूध पी भी ले तो सांप को निमोनिया या तेज बुखार हो जाता है जिसके वजह से सांप मर जाता है।

सांप के अंदर किसी भी प्रकार का मणि नहीं पाया जाता है, जो लोग सांप का मणि देते हैं वह लोग सांप के सिर को काट कर सांप के अंदर एक चमकदार स्टोन चिपका देते हैं और उस स्टोन को बेचकर लोगों को बेवकूफ बनाते हैं तथा उस स्टोन को सांप का मणि बोलते हैं। मुबारक जी बताते हैं कि सांप हमारे पर्यावरण का एक मित्र है, यह सांप रात के अंधेरे में किसी भी इंसान को तभी काटता है जब गलती से लोग सांप के ऊपर अपना पैर रख देते हैं, जागरूक करते हुए मुबारक जी यह भी बोलते हैं कि सांप के काटने के बाद कभी भी किसी झाड़-फूंक जैसे अंधविश्वास में ना पड़े जल्द से जल्द मरीज को हॉस्पिटल ले जाएं और सही तरीके से इलाज कराएं।

आप सभी को जानकारी के लिए बता दें कि यह वीडियो सोशल मीडिया पर “Mobarak SnakeSaver” नामक यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किया गया है, अब तक में इस वीडियो पर 6.3 लाख व्यूज और 9 हजार से भी ज्यादा लाइक आ चुके हैं, लोगों ने इस वीडियो को देख कमेंट में अपनी अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है, सभी को यह जानकारी खूब पसंद आ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top