कोरोना संक्रमण का खतरा 31 फीसदी कम कर देगी, ये उपाय सुबह उठने के बाद करिये…

krona rok tham

भारत में इस समय कोरोना का कहर चल रहा है। कोरोना इस कदर फ़ैल रहा है जिसको काबू कर पाना बहुत मुश्किल शाबित हो रहा है। इस बार कोरोना और भी ज्यादा ताकतवर हो गया है, और काफी तेजी से एक लोग से दूसरे तक फ़ैल रहा है। इसके रोक थाम के लिए सरकार अपने तरफ से पूरी कोशिस कर रही है। लेकिन उसके साथ साथ इसको काबू में करने के लिए हम सभी को कुछ नियमो का पालन करना बेहद जरुरी है।

दरसल इस बार कोरोना के इस रूप में अधिकतर मरीजों को सांस की दिक्कत ज्यादा हो रही है। हर कोई इससे बचने का उपाय ढूंढ़ रहा है। लेकिन इसका उपाय ढूंढ़ पाना भी काफी मुश्किल शाबित हो रहा है। आपको बतादें एक स्टडी में सामने आया है कि कैसे एक फैक्टर के जरिये आपके कोरोना संक्रमण के खतरे को 30 फीसदी तक कम किया जा सकता है। सबसे पहले आपको ये जानकर हैरानी होगी की एक्सरसाइज करने से कोरोना का खतरा कम होता है ये सिर्फ कहावत नहीं है बल्कि एक स्टडी में स्कॉटलैंड के ग्लासगो कैलेडोनियन यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं ने बताया की ये दुनिया की पहली ऐसी बड़ी स्टडी है जो एक्सरसाइज और COVID-19 इम्यूनिटी को जोड़ कर की गई है।

साथ ही साथ बताया गया की एक्सरसाइज के कारण वैक्सीन का पावर 40% बढ़ जाता है। जिससे आसानी से कोरोना को मात दिया जा सकता है। वैज्ञानिको ने बताया की एक्सरसाइज करने से आप शरीर की क्षमता तेज हो जाती है। और कोरोना आपके शरीर को ज्यादा प्रभाव नहीं पंहुचा पता है। जिसके वजह से आप इस खतरनाक बीमारी से बच सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top