एशिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबनी की हैं मां, जानिए हमेशा पिंक साड़ी ही क्यों पहनती हैं कोकिलाबेन

m m

मुकेश अम्बानी की माँ कोकिलाबेन को आप अक्सर किसी भी फंक्शन में देखेंगे तो उनके कपड़ो का रंग हमेशा गुलाबी ही होगा। शायद ही आप उन्हें कभी किसी और रंग में देख पाए होंगे। दरअसल ऐसा बहुत कम देखने को मिलता है कि धीरूभाई अंबानी की पत्नी कोकिलाबेन अम्बानी किसी और रंग के कपड़ों में नज़र आई हों। चलिए जानते हैं कि ऐसा क्यों है कि कोकिलाबेन अम्बानी किसी और रंग के कपड़ों में नज़र क्यों नहीं आती।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि धीरूभाई अंबानी ने हज़ारो करोड़ की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्री अपनी मेहनत के दम पर खड़ी की, और उनकी पत्नी अनिल अम्बानी की माँ कोकिलाबेन अम्बानी इसलिए किसी और रंग के कपड़े में नज़र नहीं आती क्योंकि गुलाबी रंग उन्हें बेहद पसंद है। भारत में गुलाबी रंग संन्यास, शुद्धता और पवित्रता का भी प्रतीक माना जाता है।

आप कोकिलाबेन को किसी सोशल कार्यक्रम में भी पिंक के कलर की ड्रेस के अलावा किसी और कलर में नहीं देखेंगे वो इसलिए क्योंकि कोकिलाबेन का बेहद पसंद रंग ही गुलाबी है।

वैसे भी भारत मे पति के देहांत के बाद महिलाएं अक्सर सिर्फ दो रंग के ही कपड़े पहनती हैं सफेद और गुलाबी जिसमे कोकिलाबेन को गुलाबी रंग बेहद पसदं है।

कोकिलाबेन को घूमने का बहुत शौक है पहले धीरूभाई अंबानी के साथ खूब घूमती थी लेकिन उनके मरने के बाद से कोकिलाबेन साल में दो बार अपने पूरे परिवार के साथ घूमने जय करती हैं। उनकी सबसे पसंदीदा जगह लंदन और स्विट्जरलैंड है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top