इस देश के एक रेस्टुरेंट का नियम जान आप हो जाओगे हैरान , मास्क लगाए तो जुर्माना, नहीं लगाए तो डिस्काउंट ।

CORONA

अमेरिका के कैलिफोर्निया में एक रेस्टुरेंट के इस अजीब नियम से पुरे देश में कोलाहल सा मचा गया है । जब की यह जानबूझ के निकाला गया गया नियम सबके जुबान पर है ।कैलिफोर्निया के मेंडोकिनो में फिडलहेड कैफे के मालिक क्रिस कैसलमैन का मानना है की इस वजह से हमारे लॉक डाउन में हुए नुकसान की भरपाई हो पायेगी । क्यों की कोरोना की वैश्विक महामारी के वजह से लॉक डाउन लगने के कारण हुए नुकसान का हमें बरपाई करने का यही एक रास्ता है ।

REST

इस रेस्टुरेंट के मालिक का कहना है की इस समय कोरोना का महामारी है और इस समय यदि आपको मास्क न लगाना पड़े तो समझ लीजिये की आप अपनी जान खुद जोखिम में डाल रहे है। इस लिए यह रेस्टुरेंट में मास्क लागाने पर लगभग में 5 डोलर ( करीब 365 रुपये ) एक्स्ट्रा भरना पड़ेगा । और रेस्टुरेंट के मालिक का यह भी कहना है की इस कोरोना के महामारी में इतना करना बहुत बड़ी बात नहीं है ।

CAFE

फिडलहेड कैफे के मालिक क्रिस कैसलमैन  का यह भी मानना है की इस समय रेस्टुरेंट में पाबंदिया लागाने के वजह से तो हम हैरान हो गए है कुछ दिन पाबंदिया को हटाके ही देखते है । यह रेस्टुरेंट के मालिक ने आर्थिक तंगी से परेशान होकर यह नियम लगाया है । और यही नहीं बिना मास्क पहने जाने वालो को डिस्काउंट भी दे रहा है।

इसके बारे में आपकी क्या रॉय है , क्या ऐसा करना चाहिए इस खतरनाक महामारी कोरोना में आप अपनी रॉय अवश्य दे ।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top