रेप का आरोप झेल रहे भूषण कुमार ने ऐसे की थी दिव्या खोसला से शादी, पहली मुलाकात में ही…

ssdd

आपने ये गाना तो खूब सुना ही होगा “याद पिया की आने लगी” से लाखों दिलों पर राज करने वाली दिव्या खोसला अब किसी पहचान की मोहताज नहीं है. दिव्या ने अपने टेलैंट के दम पर इंडस्ट्री में अलग पहचान बनाई है. वहीं दिव्या के पति और फेमस सिंगर गुलशन कुमार के बेटे भूषण कुमार ने बहुत ही कम उम्र में ब्रांड, टी-सीरीज़ को उंचाईयों तक पहुंचा दिया है. दिव्या भी एक बेहतरीन फिल्म निर्माता के रूप में जानी जाती है, जिन्होंने “यारियां” के साथ अपने निर्देशन की शुरुआत की और “सनम रे” के साथ अपनी पहचान बनाई. दिव्या खोसला कुमार सोशल मीडिया पर काफी फेमस है. लाखों लोग उन्हें फॉलो करते हैं.

दिव्या खोसला कुमार का जन्म 27 नवंबर 1981 को दिल्ली में हुआ था. दिव्या और भूषण दोनो ही फिल्म इंडस्ट्री से ताल्लुक रखते हैं, लेकिन शुरुआत में वो इसके अलग-अलग हिस्सों में काम करते थे. जब भूषण अपनी कम्पनी को आगे बढ़ा रहे थे, तब दिव्या पंजाबी सिनेमा में बतौर एक्ट्रेस अपनी पहचान बनाने की लगी थीं.

इसके बाद दिव्या ने बॉलीवुड में कदम रखा. उन्होंने पहले सलमान खान के साथ एक म्यूजिक वीडियो में काम किया था. फिर अनिल शर्मा के प्रोडक्शन में, अब “तुम्हारे हवाले वतन साथियो” में काम किया. फिल्म में अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार और बॉबी देओल भी थे.

बता दें कि भूषण और दिव्या पहली बार अब तुम्हारे हवाले वतन साथियो फिल्म की शूटिंग के दौरान मिले थे. भूषण को दिव्या पहली नजर में ही पसंद आ गई थी. फिर कुछ वक्त दोनों ने मैसेज के जरिए चैट करना शुरू किया, लेकिन दिव्या ने फिर भी अपने प्यार का इजहार नहीं किया.

भूषण से शादी के वक्त दिव्या सिर्फ 21 साल की थीं. उन्होंने 13 फरवरी 2005 को जम्मू के वैष्णो देवी मंदिर में शादी की थी. जहां लोग दर्शन करके अपने को धन्य समझते हैं हालांकि बहुत ही साधारण ढंग से हुई थी. शादी के बाद दोनों ने एख ग्रैंड रिसेप्शन किया. जिसमें कई बड़ी हस्तियां शामिल हुई. दोनों का रिसेप्शन पहला 15 फरवरी, 2005 को सन सिटी फार्म, दिल्ली में आयोजित किया गया था, और दूसरा 20 फरवरी, 2005 को ग्रैंड हयात, मुंबई में आयोजित किया गया था.

शादी के बाद दिव्या ने एक्टिंग छोड़कर फिल्म मेकिंग सीखना शुरू कर दिया. फिर उन्होंने यारियां से अपने निर्देशन की शुरुआत की थी. आज वो एक सफल फिल्म निर्माता, कोरियोग्राफर और एक्ट्रेस हैं उनकी ये खुद की एक अलग पहचान है।

बता दें कि दिव्या खोसला कुमार की कुल संपत्ति लगभग 11 करोड़ रुपये है. और भूषण कुमार की कुल संपत्ति लगभग 350 करोड़ रुपये है. साल 2011 में, दिव्या और भूषण ने अपने बच्चे रूहान का स्वागत किया था. दोनो एक बच्चे के माता-पिता हैं और अपने खुशहाल जीवन मे दोनो ही खुश हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top