रतन टाटा अब फिटनेस के धंधे में उतरे, इस कंपनी में कर रहे हैं अरबों रुपए का निवेश…

नई दिल्ली. कोरोनाकाल में इम्यूनिटी के लिए बेहद जरूरी है अच्छी फिटनेस. यही वजह है कि लोगों में  फिटनेस की डिमांड बढ़ रही है. इस मौके का फायदा उठाने के लिए देश के दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा भी फिटनेस के धंधे में उतर रहे हैं.

बिगबास्केट (BigBasket) को अपना बनाने के बाद टाटा समूह (Tata Group) की शाखा टाटा डिजिटल (Tata Digital) फिटनेस और वेलबीइंग स्टार्टअप क्योरफिट (Curefit) हेल्थकेयर को खरीद रही है. टाटा डिजिटल ने कहा है कि वह क्योरफिट में 7.5 करोड़ अमेरिकी डॉलर (करीब 550 करोड़ रुपए) का निवेश करेगी. हालांकि, कंपनी ने यह नहीं बताया है कि इस निवेश से वह कितनी हिस्सेदारी हासिल करेगी. गौरतलब है कि मई माह के आखिर में टाटा डिजिटल ने बिग बास्केट (Big Basket) के अधिग्रहण को पूरा किया है. कंपनी ने बिगबास्केट में 64 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी है. टाटा संस ने टाटा डिजिटल को 2000 करोड़ रुपए आवंटित किए हैं ताकि टाटा डिजिटल अधिग्रहण (Acquisition) और निवेश (Investment) कर सके

मिंत्रा लॉन्च करने वाले बंसल ने शुरू की थी क्योरफिट

2016 में मुकेश बंसल ने अंकित नागोरी के साथ मिलकर Cure.fit लॉन्च किया था . इस वक्त बंसल cure.fit के सीईओ हैं. वह इसके को-फाउंडर भी हैं. उन्होंने ही आशुतोष लवानिया और विनीत सक्सेना के साथ मिलकर फैशन ई-कॉमर्स कंपनी मिंत्रा (Myntra) को 2007 में लॉन्च किया था. इसके बाद साल 2014 में मिंत्रा को फ्लिपकार्ट ने 33 करोड़ डॉलर में खरीद लिया. 2016 तक बंसल मिंत्रा के बोर्ड चेयरमैन बने रहे और कॉमर्स व एडवर्टाइजिंग प्लेटफॉर्म को मैनेज किया.

भारतीय फिटनेस और वेलनेस बाजार सालाना 20 फीसदी की दर से बढ़ रहा

भारतीय फिटनेस और वेलनेस बाजार सालाना 20 फीसदी की दर से बढ़ रहा है और 2025 तक इसके 12 अरब डॉलर तक पहुंचने की उम्मीद है. टाटा डिजिटल के मुताबिक क्योरफिट टाटा डिजिटल को सक्रिय स्वास्थ्य प्रबंधन क्षेत्र में विस्तार करने में मदद करेगा. कंपनी के बयान के मुताबिक टाटा संस की 100 प्रतिशत सहायक कंपनी टाटा डिजिटल लिमिटेड ने क्योरफिट हेल्थकेयर में 7.5 करोड़ अमेरिकी डॉलर के निवेश के लिए एक सहमति पत्र (एमओयू) पर दस्तखत किए हैं. हालांकि, इसके लिए जरूरी मंजूरियां ली जानी हैं.

हमारी न्यूज़ आपको शेयर बाजार में निवेश के लिए भी मदद करेगा हमारी वेबसाइट पर ऐसे कई न्यूज़ हैं और हर रोज़ ऐसे न्यूज़ हम देते रहते हैं ताकि आपको मार्किट से जुड़ी सारी जानकारियां यहीं मिल सके.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top