सोशल मीडिया पर छाया दो सिर वाले दुर्लभ सांप का वीडियो, बगीचे में….

rare two headed snake

सांपों की विभिन्न प्रजातियां दुनिया भर में पाई जाती हैं। कुछ दुर्लभ प्रजाति ऐसी होती है। जिन्हें देख पाना काफी मुश्किल ही होता है। उन्हीं में से एक है दो सिर वाले सांप जो अत्यंत ही दुर्लभ होते हैं। लेकिन सोशल मीडिया व माध्यम है। जहां आपको हर दुर्लभ चीजों से अवगत करा देता है। इन दिनों भी एक सांप का वीडियो वायरल हुआ है। जो बगीचे में सैर सपाटा करता नजर आ रहा है। सबसे बड़ी बात है कि इसके दो मुंह हैं।

यह तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है। जिसे दक्षिण अफ्रीका के डरबन के उत्तर में स्थित शहर का बताया जा रहा है। जहां घर के बगीचे में 2 सिर वाले सांप को टहलते देख सबके होश ही उड़ गए। फिर शख्स ने आनन-फानन में स्नेक कैचर निक इवांस को इसकी सूचना दी। वायरल हो रहे तस्वीर में आप देख सकते हैं इस दो मुंहे सांप को की तस्वीरों को शेयर कर कैप्शन के जरिए बताया गया कि इन्हें एक दुर्लभ सांप तब मिला जब एक शख्स ने अपने बगीचे में इन्हें देखा।

स्नेक कैचर ने बताया कि रेस्क्यू किए जाने के बाद यह दुर्लभ सांप को सुरक्षित है। जिसका सोशल मीडिया पर तस्वीर जोलो शोरों से वायरल हो रहा है। इस तस्वीर को देखने के बाद यूजर सभी प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं। एक ही उसने यह खुशी जाहिर की कि आखिर सरीसृप को सुरक्षित स्थान ले जाया गया। वही एक और यूजर ने लिखा है बेचारा बहुत आभारी हूं कि यह सुरक्षित है। कुछ यूजर आश्चर्यजनक वाली इमोजी भी ड्राॅप कर रहे हैं।

Two Headed-Snake: बगीचे में रेंगता दिखा दो सिर वाला दुर्लभ सांप, वायरल तस्वीरें देख हो जाएंगे हैरान

न्यूज वीक के अनुसार पॉलीसेफली नामक गंभीर स्थिति के कारण किसी जानवर का जन्म 2 या उससे अधिक सिर के साथ होता है। यह स्थिति स्तनधारियों की तुलना में सरीसृप में आमतौर पर पाया जाता है। हालांकि इस स्थिति वाले जानवर लंबे समय तक जीवित नहीं रह पाते हैं। लेकिन यह भी इस बात पर निर्भर करता है कि उनके दोनों सिर्फ किस हद तक हैं। 2 सिर वाले सांप की तस्वीरें देखकर लोग हैरानी तो जता रहे ही हैं। लेकिन इस सब को सुरक्षित होने पर लोग खुशी भी जता रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top