इस संकट के घड़ी में इम्यूनिटी को मजबूत करने का रामबाड़ उपाय, योगा एक्सपर्ट का दावा

Rambar solution

योग गुरु धीरज सोशल मीडिया पर अपने योग के बारे में लोगो को जागरूक करते हैं। उनका कहना है की कोरोना के संकट के घड़ी में शरीर को फिट रखना बेहद जरुरी है। अगर आपका शरीर स्वस्थ है तो आपको ज्यादा चिंता करने की जरुरत नहीं है लेकिन अगर आपका शरीर स्वस्थ नहीं है तो अनेक प्रकार के रोग हो सकते हैं। इससे बचने के उपाय जानना बेहद जरुरी हैं

योग गुरु कहते हैं कि इस महामारी के समय में योगा करने से हमारे शरीर को अच्छा बेनिफिट मिलता है। और इस संकट के घड़ी में खुद को स्वस्थ रखना ही हमारा मूल उदेस्य है। योग करने से आपका शरीर आपका शरीर अंदर से स्वस्थ रहेगा और आपको कोई भी रोग जल्दी ग्रसित नहीं कर पायेगा। इस बार कोरोना के इस रूप को देख कर लोग भयभीत हो जा रहे हैं। लेकिन ऐसे में आपका शरीर और भी कमजोर होगा। इसलिए चिंता करने के बजाय अपने शरीर को वायरस से लड़ने के योग्य बनाये।

सोशल मिडिया पर हर रोज योग गुरु धीरज लोगो को योग के बारे में जागरूक करते रहते हैं। योग गुरु का कहना है की इस संकट के घड़ी में आपको सबसे पहले अपने शरीर को मजबूत बनाना है, और ये सिर्फ योग से ही संभव है। योग गुरु का कहना है की महामारी से बचने के लिए लोग चाहें तो योग को एक ढाल की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं। उन्होंने बताया की शरीर के अंदर रोगो से लड़ने की क्षमता होती है जिसे इम्यूनिटी सिस्टम कहते हैं अगर हम इस क्षमता को बढ़ाये तो हम किसी भी रोग का समाना कर सकते है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर इन सभी योगासनों के बारे में विस्तार से समझें जिनसे आपकी रोग प्रति रोधक क्षमता बढ़ जायेगी और आप कई बीमारियों से बच सकेंगे।

योगासनों के बारे में विस्तार से समझें: https://youtu.be/KvLHNjil_W0

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top