जय श्री राम महाकाव्य रामायण की एक बार फिर टीवी पर वापसी, दिन और टाइम नोट कर लें

ko go jay ho

कोरोना के इस संकट के घड़ी में बस अपने आप को सुरक्षित रखना अतिवश्यक है ।इस परिस्थिति में घर से बहार नहीं जाना चाहिए अपने घर में ही रहना  एक अच्छा विचार है और ऐसे में आपको  सकारात्मक चीजों पर ध्यान देना  बेहद जरुरी है। आपको बतादें इसी कड़ी में एक बार फिर दिवंगत रामानंद सागर के ब्लॉकबस्टर पौराणिक सीरियल रामायण ने टेलीविजन पर वापसी की है।ramayan

इस धारावाहिक की जितनी तारीफ की जाये उतनी कम है । इस धारावाहिक ने 1987 में दूरदर्शन पर रिलीज होने के बाद काफी लोकप्रियता हासिल की थी। जैसा की आप जानते हैं पिछले साल के लॉकडाउन के दौरान राष्ट्रीय प्रसारक ने इस सीरीयल का दोबारा प्रसारण किया था। उसी प्रकार इस बार भी कोरोना के महामारी को देखते हुए ये फैशला लिया गया है की एक बार फिर लोगो को रामायण के ज्ञान की आवश्यकता है । दरसल इस धारावाहिक से हमें जिंदगी के कुछ अनमोल रहस्य प्राप्त होते हैं जिन्हे देखने से हमारे अंदर की नकारात्मक चीजें समाप्त हो जाती है।

रामायण में विभिन्न भूमिका अदा करने कलाकार अपने कला से आज भी जाने जाते हैं। राम के रूप में अरुण गोविल, सीता के रूप में दीपिका चिखलिया, लक्ष्मण के रूप में सुनील लहरी, रावण के रूप में अरविंद त्रिवेदी और हनुमान के रूप में दारा सिंह को आज भी उनके अभिनय के लिए याद किया जाता है आपको बतादें इस बार रामायण कलर्स चैनल पर प्रसारित किया जा रहा है, जो कि गुरुवार से शुरू हो गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top