अब इस देश के औरतो को नहीं पहनना पड़ेगा पुरुषो के अंडरवियर ।

underveear

इस देश की महिला सैनिकों को पहनने पड़ते हैं पुरुषों के अंडरवियर।

दुनिया का वह देश  स्विट्जरलैंड जहां की सेना में एक बेहद अजीबोगरीब व्यवस्था अब तक चलती आई है. स्विस आर्मी की मौजूदा व्यवस्था के हिसाब से पुरूषों के साथ ही महिलाओं को भी पुरुष का ही अंडरवेयर पहनना पड़ता है। यही नहीं वहां के औरतो को पुरुषो के सारे

हलाकि इस नियम को बदला जा रहा है क्यू की वहां ज्यादा से ज्यादा महिला ही स्विस  सेना में है । स्विट्ज़र लैंड  के स्विस आर्मी के प्रवक्ता काज गनर सिएवर्ट ने  कहा मिलिट्री द्वारा उपलब्ध होने वाले कपड़े और कुछ चीजें पूरी तरह से बीते दौर की बात हो चुकी हैं. ये आउटडेटेड हैं और हमें मॉर्डन दौर के हिसाब से बदलाव की जरूरत है. उन्होंने कहा कि इससे पहले आर्मी की यूनिफॉर्म और उनके उपकरण में थोड़ा बदलाव  लाने की जरुरत है ।

क्यों पहनती थी यहाँ की महिला सेना पुरुषो के अंडर वेयर

स्विट्जरलैंड के स्विस आर्मी में सभी महिला सेना को भी पुरुषो के अंडर वेअर का उपयोग करना पड़ता था । क्यों की पुरुषो के अंडर वेअर महिलाओ के अंडर वेअर के अपेक्षा ढीले होते है और जो की चलने फिरने के लिए आसान होते है । जिससे फुर्तीली रहती ही स्विस की सेना मगर अब इसे chenge करने की जरुरत  है ।

स्विट्जरलैंड के  स्विस आर्मी के प्रवक्ता काज गनर सिएवर्ट ने  कहा की  काफी दिनों से चल रहे स्विस आर्मी के पहनावे में सुधार लाने की जरुरत है । अब इनको गर्मियों में ढीले ढाले अंडर वेअर तथा जाड़े के मौसम में चुस्त अंडर वीयर का प्रबंध किया जायेगा ।

स्विट्जरलैंड की रक्षा मंत्री वायोला एमहर्ड ने भी इस कदम का स्वागत किया है वही स्विस नेशनल काउंसिल की सदस्य मेरिएन बाइंडर ने कहा है कि इस कदम से महिलाए काफी खुस रहेंगी और 80 दसक से चल रहे पुरुषो के अंडर वीयर के पहिरावै में सुधार होगा .

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top