पंजाब का ‘कबाड़ वाला’, 6 हेलीकॉप्टर ख़रीद लाया, जब हेलीकॉप्टर शहर पहुंचे, तो देखने वालों की भीड़ लग गई।

h p s

हेलीकॉप्टर का नाम सुनते है, लोगो के मन में इसे देखने की इच्छा होती है। हेलीकॉप्टर हमेशा लोगो को अपनी और आकर्षित करते है और यदि आपके शहर में हेलीकॉप्टर आये तो वहा देखने वालो की भीड़ लग जाती है। ऐसा ही वाक्या पंजाब में हुआ है, जहा पर एक कबाड़ वाला एक साथ 6 हेलीकॉप्टर लेकर अपने शहर आया। जानिए क्या हुआ उसके बाद।
पंजाब में मानसा के रहने वाले जाने माने कबाड़ी मिट्ठू कबाड़ी के बेटे डिंपल अरोड़ा कबाड़ का काम करते है और यह सभी तरह की चीजों को खरीदते है। इनका काम ही खराब हो चुकी चीजों को खरीदना है। इसी तरह उन्होंने उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के सरसावा एयरबेस स्टेशन से एयरफोर्स के छह हेलीकाप्टर खरीदे हैं, जो ख़राब हो चुके थे और अब किसी काम के नहीं थे। हेलिकॉप्टर्स का मूल्य 72 लाख रुपये बताया जा रहा है तथा प्रति हेलिकॉप्टर इनका भार 10 टन है।
हेलिकॉप्टर्स को ऑनलाइन बोली के माध्यम से खरीदा है। People were surprised when the junk reached the city with three helicopters,  started taking photos
डिंपल का कहना है की, कबाड़ का काम उनके पिता मिट्ठू ने साल 1988 में शुरू किया था, जिसके बाद से ही वह इस काम को करते आ रहे है। उनका कारोबार आज इतना बढ़ गया है, की उन्होंने आज 6 एकड़ जमीन पर अपना कबाड़ रखा हुआ है। यह हेलीकॉप्टर भी उसी जगह पर ले जाए जा रहे है। वह कबाड़ अपने क्षेत्र मानसा या अपने राज्य पंजाब से ही नहीं बल्कि देश के अलग अलग हिस्सों से भी खरीदते है। डिंपल को हेलीकॉप्टर का पता चला जब तीन महीने पहले वह कबाड़ खरीदने के लिए आनलाइन सर्च कर रहे थे, वहा पर उन्होंने एयरफोर्स में होने वाली काबड़ की बोली के बारे में देखा और यहां छह हेलीकाप्टरों की नीलामी होने का पता चला जिसके बाद जिसके बाद वह इन्हे खरीदकर लाये है।
देखने वालो की लगी भीड़
जब यह हेलीकाप्टरों को उनके शहर में लाया जा रहा था, तब रास्ते में देखने वालो की भीड़ लगी हुई थी और कई लोग इसके साथ सेल्फी लेने लगे। रास्ते में कई लोगो ने इनके फोटो भी लिए। इन हेलीकाप्टर में से 3 तो शहर पहुंच चुके है, बाकि के 3 अगले दिनों में पहुंचने वाले है। उन्होंने 12 लाख प्रति हेलिकॉप्टर के दाम से 72 लाख में इनको खरीद लिया है।
सरसावा से मानसा लाने के लिए डिंपल को किराए के रूप में हर एक हेलिकॉप्टर के लिए 75 हजार रुपये चुकाने पड़े, यह एक बड़े ट्राले के माध्यम से लाये जा रहे है। अब इन हेलिकॉप्टर्स को देखने के लिए लोग बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं। लोग अपने बच्चों के साथ हेलीकाप्टर के पास खड़े हो कर फोटो व सेल्फी भी ले रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top