अंतरिक्ष में चांद की तरह पृथ्वी का चक्कर लगाता हुआ 400 कमरों का होटल…… सुनने में कितना अजीब लग रहा है लेकिन भविष्य में आप इस होटल में रह सकेंगे

सभी अंतरिक्ष की यात्रा करना चाहते हैं लेकिन ऐसा संभव नहीं हो पाता आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि कुछ सालों बाद आप अंतरिक्ष में जाकर रह भी सकते हैं और अंतरिक्ष में आप रहकर यहां की चीजों का अनुभव कर पाएंगे।

अंतरिक्ष में सबसे पहले होटल बनाने का काम शुरू होने वाला है यह होटल साल 2025 में बनना शुरू होगा और साल 2027 तक बनकर तैयार हो जाएगा। धरती के होटल की तरह यहां पर भी आपको सारी सुविधाएं मिलेंगी। यहां से धरती को देखने का एक अलग ही अनुभव होगा और आप इससे बहुत ही आनंदित होंगे और यह किसी सपने से कम भी नहीं होगा। जो कुछ सालों में ही पूरा होने वाला है

चंद्रमा की तरह घूमता रहेगा होटल

यह होटल चंद्रमा की तरह ही पृथ्वी का चक्कर लगाएगा। जब यह होटल बनकर तैयार हो जाएगा तो यह हर 90 मिनट पर एक बार पृथ्वी का चक्कर जरूर लगाएगा। इस होटल को तैयार करने में नासा के पूर्व वैज्ञानिक, पायलट, इंजीनियर और आर्किटेक्ट शामिल है जो अपने काम को लेकर काफी चिंतित भी हैं और उत्साहित भी हैं।

होटल की रूपरेखा

अंतरिक्ष का होटल एक रिंग की तरह होगा। इसकी बाहरी सतह पर कई मॉडल होंगे जिसका इस्तेमाल क्यूं क्वार्टर, पानी, हवा और ऊर्जा के लिए होगा इसके साथ ही हमारी सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए होटल में रेस्टोरेंट, बार, जिम जैसी सुविधाएं भी आपको मिलेंगे।

antariksha

इसके साथ ही उस होटल में आपके मनोरंजन का ध्यान रखते हुए लाउंज ,कंसर्ट वेन्यू, लाइब्रेरी जैसी सुविधाएं भी शामिल रहेंगे। यहां आए हुए यात्रियों को कोई परेशानी नहीं होगी और वह आराम से काफी लंबे समय तक यहां रह सकेंगे। इस होटल में लगभग 400 से भी अधिक कमरे होंगे। यानी यह होटल आपकी सारी सुविधाओं को ध्यान में रखकर बनाया जाएगा ताकि आपके पैसे का सही उपयोग हो पाए और आप खर्च किए पैसों से काफी संतुष्ट रहें।

यह सुनकर आप बहुत ही अचंभित हो गए हैं लेकिन आपको बता दें कि यह जो आज आप सुन रहे हैं आने वाले भविष्य में आप इसका आनंद भी उठाएंगे हां यह होटल बनाने में कितना खर्च होगा और आपको यहां रुकने के क्या कीमत चुकानी पड़ेगी। यह अभी नहीं मालूम हो पाया है लेकिन हां अंतरिक्ष में रहने के हिसाब से आपको अपने पैसों को इकट्ठा करना अभी से शुरू कर देना चाहिए ताकि आप भी अंतरिक्ष में रहकर उसका आनंद ले सकें और वापस आने के बाद अपने अनुभव को औरों के साथ शेयर कर सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top