नीता अंबानी को झुककर नमस्ते नहीं किया पीएम मोदी ने, बल्कि उन्होंने इसे किया था, जानें- इस तस्वीर की सच्चाई।

नीता अंबानी को झुककर नमस्ते नहीं किया पीएम मोदी ने, बल्कि उन्होंने इसे किया था, जानें- इस तस्वीर की सच्चाई।

कुछ समय पहले एक फोटो इंटरनेट पर देखि गयी थी, जिसे प्रसार भारत के पूर्व सीईओ और रिटायर्ड आईएएस अधिकारी जवाहर सरकार ने ट्वीट किया है। इसमें उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक तस्वीर शेयर की है, जिसमे वह नीता अम्बानी को झुक के नमस्ते करते नजर आ रहे है। लेकिन यह सच नहीं है, आइये हम आपको बताते है इस तस्वीर की सच्चाई।

तस्वीर में पीएम मोदी कारोबारी मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी के आगे हाथ जोड़े अभिवादन करते दिख रहे हैं। इसे कई लोगो ने सच माना है, हालांकि, यह तस्वीर फर्जी है। पीएम मोदी जिस महिला को नमस्ते कर रहे है, असल में वह महिला एक समाज सेविका दीपिका मंडल हैं

जवाहर सरकार के किये गए ट्वीट के बाद कई लोगो ने असली तस्वीर को शेयर किया है। रिप्लाई की गई तस्वीर को गूगल पर रिवर्स सर्च करने से हमें B4Blaze.com नाम की एक वेबसाइट का लिंक मिला, जिसमे यह असली तस्वीर को देखा गया है। जिसमें पीएम मोदी की दीपिका मंडल के साथ खींची गई तस्वीर में वह उन्हें नमस्ते कर रहे है।

दीपिका मंडल आखिर कौन हैं।

दीपिका मंडल एक समाजसेविका है, जो दिल्ली स्थित दिव्य ज्योति कल्चरल ऑर्गनाइजेशन नाम के गैर-सरकारी संगठन की सीईओ हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ की यह तस्वीर कुछ साल पहले की है, यह  साल 2015 की है। जिसे लोगो द्वारा अभी शेयर किया जा रहा है।

हालांकि, यह पहली बार नहीं जब दीपिका के साथ पीएम मोदी की इस तस्वीर को गलत दावे के साथ शेयर किया गया है, इसके पहले भी इस तरह की कई तस्वीरें तोड़मरोड़कर पेश की गयी है। कुछ लोगों ने यह भी दावा किया कि तस्वीर में पीएम मोदी कारोबारी गौतम अडानी की पत्नी के आगे झुके दिख रहे हैं।

इस तस्वीर को ट्वीट करने पर जवाहर सरकार के ट्वीट की ट्विटर पर कई लोग आलोचना भी कर रहे है। इनमें प्रसार भारती के मौजूदा सीईओ शशि शेखर भी शामिल हैं।

सीईओ शशि शेखर ने यह कहा

इस तस्वीर को इस तरह से शेयर करने पर उन्होंने ट्वीट करके कहा की ‘एक फर्जी फोटो को इस तरह शेयर करना शर्मनाक है। आप किसी को नापसंद करें यह एक बात अलग है, लेकिन प्रसार भारती का पूर्व सीईओ फर्जी तस्वीरें शेयर करे यह निंदनीय है, हम इसके लिए शर्मिंदा हैं।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top